Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiMCD: एमसीडी चुनाव के नतीजों के बाद AAP ने दिल्ली को 12...

MCD: दिल्ली एमसीडी चुनाव के रिजल्ट आने के बाद आम आदमी पार्टी ने दिल्ली को 12 जोन में बांट दिया है। वहीं, चुने हुए पार्षदों से तालमेल का जिम्मा 4 नेताओं को दिया गया है। यह नेता अपने जोन के पार्षदों के साथ कॉर्डिनेशन व मीटिंग करेंगे। इसके अलावा ये स्थानीय निवासियों की समस्याओं को समझने के लिए अपने इलाकों का दौरा करेंगे।

दिल्ली को 12 जोन में बांटा

एजेंसी के अनुसार, आप की तरफ से एक बयान जारी किया गया है, जिसमें कहा गया कि पार्टी ने दिल्ली को 12 जोन में बांटा है और चार वरिष्ठ नेताओं को तीन-तीन जोन की जिम्मेदारी सौंपी है। पार्टी के एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, 12 जोन इस तरह होंगे- सिविल लाइंस, रोहिणी, नजफगढ़, नरेला, केशवपुरम, पश्चिम क्षेत्र, सदर, करोल बाग, शाहदरा उत्तर, मध्य, दक्षिण और शाहदरा दक्षिण।

कौन-सा नेता संभालेगा कहां की जिम्मेदारी

एजेंसी के मुताबिक, आप नेता आदिल खान सिविल लाइंस, रोहिणी और नजफगढ़ के प्रभारी होंगे, वहीं, सौरभ भारद्वाज नरेला, केशवपुरम और पश्चिम क्षेत्र की जिम्मेदारी संभालेंगे। इसके साथ ही सदर, करोल बाग और शाहदरा नॉर्थ की जिम्मेदारी दुर्गेश पाठक व सेंट्रल, साउथ और शाहदरा साउथ की जिम्मेदारी आतिशी के पास रहेगी।

4 लोगों को सौंपी गई ये जिम्मेदारी

पार्टी का कहना है कि एक व्यक्ति के लिए सभी पार्षदों के साथ समन्वय करना संभव नहीं था। ऐसे में 4 लोगों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। सभी पार्षद AAP के इन चार वरिष्ठ नेताओं के सीधे संपर्क में रहेंगे और उनकी समस्याओं को हल करने में उनकी मदद करेंगे। इसके बाद ये वरिष्ठ नेता पार्षदों की एक रिपोर्ट बनाएंगे। इसके आधार पर उन्हें समितियों में शामिल करने का फैसला लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: मौत के अचानक बढ़ते मामलों को देख महिला आयोग चिंतित, केंद्र और दिल्ली सरकार को को जारी किया नोटिस

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular