Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiMCD Budget: दिल्ली नगर निगम के बजट पर आज से चर्चा शुरू,...

MCD Budget: दिल्ली नगर निगम के बजट पर आज से चर्चा शुरू, हंगामे के आसार

India News(इंडिया न्यूज़), MCD Budget: निगम के बजट संशोधित अनुमान 2023-24 और बजट अनुमान 2024-25 पर आज से चर्चा शुरू होगी। इसमें सत्ता पक्ष और विपक्ष के पार्षद चर्चा में भाग लेंगे। 5 से 7 फरवरी तक रोजाना निगम सदन चलेगा जिसमें यह चर्चा होगी, जबकि 8 फरवरी को नेता सदन मुकेश गोयल बजट प्रस्ताव को अंतिम रूप देंगे।

बीजेपी नेता ने रखा था अपना पक्ष (MCD Budget)

30 जनवरी को नेता प्रतिपक्ष राजा इकबाल सिंह ने बजट पर अपना बयान दिया था और आप सरकार को घेरा था। साथ ही सत्ता पक्ष को कई अहम सुझाव भी दिये। नेता प्रतिपक्ष राजा इकबाल सिंह के अनुसार सत्र से पहले यह पहली बार है कि सदन में नेता प्रतिपक्ष को आयुक्त द्वारा प्रस्तुत बजट पर चर्चा करनी पड़ी है। इससे पहले सदन में बजट स्थायी समिति के अध्यक्ष द्वारा पेश किया जाता था, जिस पर नेता प्रतिपक्ष सदन में अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते थे। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि अब तक स्थायी समिति का गठन नहीं किया जाना मेयर की तानाशाही है। अभी तक स्थायी समिति, विशेष समिति व अन्य किसी समिति का गठन नहीं किया गया है।

बजट पर आज से चर्चा शुरू

मेयर डॉ.शैली ओबेरॉय ने कहा है कि करीब एक महीने तक दिल्ली के विभिन्न इलाकों की आरडब्ल्यूए और मार्केट कमेटियों के बीच पार्षदों के साथ बजट पर चर्चा हुई है। इसके बाद सोमवार से बुधवार तक प्रतिदिन दोपहर दो बजे तक निगम के सदस्य बजट पर अपनी राय रखेंगे। इनके शामिल होने के बाद सदन के नेता मुकेश गोयल गुरुवार को आखिरी बजट भाषण पेश करेंगे।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular