होम / MCD Campaign News: दिल्लीवासियों सावधान! इस गलती पर भरना पड़ सकता है भारी जुर्माना

MCD Campaign News: दिल्लीवासियों सावधान! इस गलती पर भरना पड़ सकता है भारी जुर्माना

• LAST UPDATED : July 14, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),MCD Campaign News: दिल्ली में रहने वाले लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण चेतावनी जारी की गई है। अगर आपने शहर की स्वच्छता और नियमों का पालन नहीं किया, तो आपको भारी जुर्माना भरना पड़ सकता है।

 बीमारियों को रोकने के लिए अभियान चलाया

एमसीडी (Delhi Municipal Corporation) ने लगातार बारिश के बाद मच्छर जनित बीमारियों को रोकने के लिए अभियान चलाया है। घर-घर जाकर इनके लार्वों जांच की जा रही है। वहीं दूसरी तरफ लापरवाही बरतने और उल्लंघन करने वालों के खिलाफ नोटिस जारी करने के अलावा चालान और जुर्माना भी किया जा रहा है।

 उल्लंघन करने पर जुर्माना देना होगा

दिल्ली में भारी के कारण डेंगू, चिकनगुनिया और अन्य मच्छर जनित बीमारियों का खतरा बढ़ गया है। इस खतरे को रोकने के लिए दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने पूरे शहर में मच्छर जनित बीमारियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है। इसके के लिए जगह-जगह लार्वा की जांच कर दवाओं का छिड़काव किया जा रहा है। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य दिल्ली को बढ़ती बीमारी से सुरक्षित रखना है। वहीं दूसरी तरफ लापरवाही बरतने और उल्लंघन करने वालों के खिलाफ नोटिस जारी करने के अलावा चालान और जुर्माना भी किया जा रहा है।

लोगों से की अपील

एमसीडी के एक अधिकारी ने बताया कि इस साल मच्छरों के प्रजनन का पता लगाने के लिए घरों में 1,80,19, 250 दौरे किए गए।  बता दें कि, 43,650 घरों में मच्छरों का प्रजनन पाया गया। 2,18,415 घरों में एमसीडी ने कीटनाशक दवाओं का छिड़काव किया गया। वहीं, नालियों, जल निकायों, निर्माण स्थलों, पार्कों, नर्सरी, अस्पतालों, स्कूलों और सरकारी कार्यालयों आदि जैसे संवेदनशील संस्थानों के क्षेत्रों में मच्छरों का प्रजनन रोकने के लिए विशेष अभियान चलाए गए। एमसीडी लोगों से अपील की है कि वे अपने घर और उसके आसपास पानी का जमाव न होने दें। ताकि मच्छर न पनप सकें।

Also Read: Punjabi Bagh Flyover: पंजाबी बाग के क्लब रोड फ्लाईओवर का 90% निर्माण कार्य पूरा, जल्द खुलेगा यातायात

Also Read: Delhi Electricity Bill Rate: दिल्ली में बिजली को लेकर विपक्ष ने AAP सरकार को…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox