Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiMCD Election 2022: कड़ी सुरक्षा के साथ हो रहा MCD चुनाव, 40,000...
MCD Election 2022:

MCD Election 2022: दिल्ली में आज रविवार, 4 दिसंबर को MCD चुनाव होने जा रहे हैं। जिसके लिए मतदान सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगा। बता दें कि चुनाव को मद्देनजर रखते हुए सुरक्षा के कई इंतजाम किए गए हैं सभी बूथों पर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किए गए हैं। लगभग 40,000 पुलिसकर्मी, राज्य सशस्त्र पुलिस बलों की 108 कंपनी, 20,000 होमगार्ड और अर्द्धसैनिक की तैनाती की गई है। वहीं पुलिस ने बताया कि संवेदनशील क्षेत्रों में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए 60 ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जाएगा।

उपद्रवियों के खिलाफ सतर्क रहने की जरूरत 

बता दें कि MCD चुनाव के लिए पुलिस का ध्यान सांप्रदायिक तनाव की आशंका को रोकने और प्रत्याशियों द्वारा अवैध तरीकों से मतदाताओं को लुभाने की कोशिश करने से रोकने होगा। जिसके चलते होमगार्ड, पुलिस और अर्द्धसैनिक के लिए रिहर्सल का आयोजन भी किया गया है। वहीं उत्तरी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (DCP) सागर सिंह कलसी ने जानकारी देते हुए कहा कि उपद्रवियों के खिलाफ सतर्क रहने, निष्पक्ष आचरण प्रदर्शित करने और आदर्श आचार संहिता के अनुपालन में कर्तव्यों को पूरा करने के लिए प्रोत्साहित किया गया।

चुनाव में सुरक्षित माहौल बनाने की कोशिश 

इसके अलावा सभी संवेदनशील मतदान केंद्रों पर सर्वेक्षण करवाया गया है। जोन-1 में विशेष आयुक्त (कानून व्यवस्था) दीपेंद्र पाठक ने जानकारी देते हुए कहा है कि बीते 6-8 सप्ताह से पुलिस MCD चुनाव पर पैनी नजर बनाए हुई है। उन्होंने कहा कि ‘‘निर्वाचन आयोग और चुनाव कराने में शामिल एजेंसियों के बीच समन्वय के लिए हम कानून व्यवस्था बनाए रखने पर विशेष ध्यान दे रहे हैं और बहुत सुरक्षित माहौल बना रहे हैं। अगर शांति भंग करने के लिए कोई गतिविधि की जाती है तो पेशेवर पुलिस और कानूनी कार्रवाई की जाएगी।’’

ये भी पढ़ें: चुनाव के मद्देनजर दिल्ली में बंद रहेंगे सभी थोक बाजार, सीटीआई ने दी सूचना

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular