होम / MCD Election 2022: चुनाव से पहले BJP ने जारी किया ‘संकल्प पत्र’, पांच रुपये में खाना, मुफ्त साइकिल के अलावा किए कई वादे

MCD Election 2022: चुनाव से पहले BJP ने जारी किया ‘संकल्प पत्र’, पांच रुपये में खाना, मुफ्त साइकिल के अलावा किए कई वादे

• LAST UPDATED : November 25, 2022

MCD Election 2022:

MCD Election 2022: दिल्ली नगर निगम चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। जिसे बीजेपी ने संकल्प पत्र का नाम दिया है। बता दे केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, दिल्ली बीजेपी प्रभारी बैजयंत पांडा, दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता, दिल्ली के सांसद रमेश बिधूड़ी, हर्षवर्धन, हंस राज हंस और प्रवेश वर्मा ने ये संकल्प पत्र जारी किया है। आपको बता दे बीजेपी के इस संकल्प पत्र में पांच रुपये में खाना, स्मार्ट स्कूल, पांचवी की मेधावी छात्राओं को मुफ्त साइकिल सहित किए कई वादे किए गए हैं। बीजेपी ने संकल्प पत्र में निगम की सुविधाएं मोबाइल और डिजिटल माध्यम से सरकार बनने पर 100 दिन के अंदर एमसीडी एप पर मिलने की बात कही है।

गरीबों को छत और रोजगार का वादा

बता दे बीजेपी ने कहा कि केंद्र सरकार की मदद से 5 सालों में दिल्ली में 7 लाख गरीबों को आवास देंगे। इसके साथ युवाओं के लिए एक लाख स्वरोजगार का वादा किया है। 1 अप्रैल 2023 से फैक्ट्री लाइसेंस समाप्त करेंगे। इसके साथ बीजेपी ने दिल्ली में प्रदूषण नियंत्रण में का भी वादा किया है।

5 रुपये में मिलेगा भोजन 

बता दे बीजेपी ने महिलाओं द्वारा संचालित 50 अन्नपूर्णा रसोई को स्थापित करने का भी वादा किया गया है, जिसमें 5 रुपये में भोजन की सुविधा मिलेगी। बीजेपी ने संकल्प पत्र में कहा है कि निगम की स्वास्थ्य सुविधाओं का आधुनिकीकरण करेंगे और उन्हें जनऔषधि केंद्रों से जोड़ेंगे।

स्कूलों में सीसीटीवी नेटवर्क लगाएंगे

बीजेपी ने संकल्प पत्र में कहा है कि छात्रों की सुरक्षा के लिए सभी स्कूलों में सीसीटीवी नेटवर्क लगेंगे। पांचवी की मेधावी छात्राओं को मुफ्त साइकिल, पांचवी के बाद उच्च शिक्षा के लिए मासिक स्कॉलरशिप मिलेगी। 2027 तक हर जोन में मल्टीलेवल पार्किंग होगी।

 

ये भी पढ़े: CBI ने दाखिल की चार्जशीट, जिसमें नहीं है सिसोदिया का नाम

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox