Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiMCD Elections 2022: चुनाव आयोग ने दिए निर्देश, वोटिंग बूथ पर मोबाइल...
MCD Elections 2022:

MCD Elections 2022: दिल्ली नगर निगम चुनाव को लेकर दिल्लीवासियों में एक अलग ही उत्साह देखने को मिल रहा है। वहीं राज्य की चुनाव आयोग ने चुनाव की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं, बता दें कि आयोग की तरफ से शनिवार शाम ये घोषणा की गई है कि मतदाता मतदान केंद्र पर मोबाइल फोन ले जा सकेंगे हालांकि इस दौरान उन्हें मोबाइल का इस्तेमाल करने की सख्त मनाही होगी।

इस बार मोबाइल फोन ले जा सकते मतदाता 

इस बात की घोषणा करते हुए आयोग ने कहा कि “अधिकतर मतदाताओं को यह मालूम नहीं होता कि मतदान केंद्र के अंदर मोबाइल फोन ले जाना मना है। इस कारण मतदाता अपने साथ मोबाइल फोन ले जाते हैं मगर जब उन्हें मोबाइल के साथ अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जाती तो वे इधर-उधर मोबाइल रखने का प्रयास करते हैं। इस दौरान बहुत से मतदाताओं को मोबाइल फोन रखने में दिक्कत आती है और बिना मतदान किए ही अपने घर लौट जाते हैं। जिसका असर मतदान प्रतिशत पर पड़ता है।”

साइलेंट मोड पर रखना होगा फोन 

बता दें दिल्ली चुनाव आयोग ने मतदाताओं को मतदान केंद्र के अंदर मोबाइल ले जाने की अनुमति देने का निर्णय शानिवार को लिया था। लेकिन मतदाताओं को मतदान केंद्र के अंदर मोबाइल का उपयोग करने की सख्त मनाई है साथ ही मोबाइल साइलेंट मोड पर रखना होगा।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में नगर निगम चुनाव आज, सुबह 8 बजे से होगी वोटिंग

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular