Tuesday, July 2, 2024
HomeDelhiMCD First Meeting: 6 जनवरी को होगी पार्षदों की पहली बैठक, एलजी...

MCD First Meeting:

MCD First Meeting: दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने गुरुवार को नवनिर्वाचित निगम की पहली बैठक शुक्रवार, 6 जनवरी, 2023 को बुलाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। आपको बता दे दिल्ली नगर निगम अधिनियम, 1957 की धारा 73 के तहत उपराज्यपाल वीके सक्सेना को इस आशय का प्रस्ताव, कानून के अनुसार, 12 दिसंबर को आयुक्त द्वारा स्थानांतरित किया गया था।

14 दिसंबर को सीएम ने दी थी मंजूरी

हालांकि, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, जो मंत्री और सीएम अरविंद केजरीवाल द्वारा अनुमोदित आयुक्त की फाइल 14 दिसंबर को राज निवास को प्राप्त हुई थी, जबकि एलजी सक्सेना ने तुरंत फाइल को मंजूर कर दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बैठक में एमसीडी चेयरपर्सन यानी निगम के मेयर की घोषणा की जा सकती है।

134 वार्ड पर जीती थी आप

बीजेपी के 15 साल के शासन को उखाड़ फेंकते हुए, राष्ट्रीय राजधानी के नागरिक निकाय चुनावों में कुल 250 वार्डों में से 134 पर आप की जीत के साथ दिल्ली नगर निगम पर नियंत्रण के लिए उच्च-दांव की लड़ाई समाप्त हो गई। जबकि भाजपा 104 वार्डों के साथ दूसरे स्थान पर रही। कांग्रेस को 9 वार्डों पर जीत मिली जबकि तीन वार्डों पर निर्दलीय जीते।

बता दे आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस जीत के बाद ट्वीट किया था, “इस शानदार जीत के लिए दिल्ली की जनता का धन्यवाद और सभी को बहुत-बहुत बधाई। अब हम सभी को मिलकर दिल्ली को स्वच्छ और सुंदर बनाना है।”

 

ये भी पढ़े: गिरावट के साथ खुला भारतीय शेयर बाजार, जानें सेक्टर का अपडेट

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular