Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi News: दिल्ली में इस तारीख होगा मेगा पैरेंट्स टीचर मीटिंग

Delhi News "शिक्षा क्षेत्र में तीन लोगों का बेहद अहम योगदान होता है. पहला शिक्षक, दूसरा पढ़ने वाला बच्चा तीसरा उनके अभिभावक. इसलिए बच्चों की रिपोर्ट कार्ड को लेकर अभिभावक और शिक्षक में संवाद बहुत जरूरी है.

India News: अब दिल्ली में सरकारी स्कूलों (government school) के तर्ज पर एमसीडी स्कूलों (MCD School) को भी चलाने की कोशिश की जा रही है. बीते दिनों ही दिल्ली (Delhi) एमसीडी स्कूलों को फंड मिला है. पर्याप्त फंड के बाद मिशन बुनियाद के माध्यम से एमसीडी स्कूलों (MCD School) की व्यवस्था को बदलने के संकेत दिए गए थे. इसके अलावा एमसीडी स्कूलों (MCD School) के शिक्षकों को विदेश में ट्रेनिंग (Training) के लिए भेजने का भी प्रस्ताव रखा था. अब इन सब के बीच एक और नई कड़ी जुड़ने जा रही है.

आपको बता दें कि स्कूलों की स्थिति में सुधार करने के लिए आने वाली 30 अप्रैल को दिल्ली के सरकारी स्कूल और एमसीडी स्कूल (government school and MCD School) में मेगा परेंट्स टीचर मीटिंग मीटिंग का आयोजन होगा. जिसमें बच्चों के अभिभावक और शिक्षकों के बीच एक बेहतर संवाद के माध्यम से बच्चों के सर्वांगीण विकास के बारे में सार्थक चर्चा की जाएगी. टीर और अभिबावक के बीच की चर्चा से दिल्ली के बच्चों का भविष्य सुदर सकत है.

जल्दी खरीद लो बिटकॉइन…..2024 तक मिल सकता है इतना रिटर्न

शिक्षा मंत्री आतिशी और मेयर शैली ओबरॉय की तरफ से दिल्ली के सरकारी स्कूल और एमसीडी स्कूल में 30 अप्रैल को ‘मेगा पीटीएम’ के आयोजन के बारे में जानकारी दी गई. शैली ओबरॉय ने कहा, “शिक्षा क्षेत्र में तीन लोगों का बेहद अहम योगदान होता है. पहला शिक्षक, दूसरा पढ़ने वाला बच्चा तीसरा उनके अभिभावक. इसलिए बच्चों की रिपोर्ट कार्ड को लेकर अभिभावक और शिक्षक में संवाद बहुत जरूरी है. इससे बच्चों के सकारात्मक और सुधार जैसे हर पहलू पर अभिभावक को जानकारी मिल सकेगी..”

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular