Friday, July 5, 2024
HomeDelhiMetro New Route: जल्द होगा Aqua लाइन का निर्माण, ब्लू और मजेंटा...

Metro New Route:

नई दिल्ली। दिल्ली और नोएडा के बीच मेट्रो से सफर करने वाले यात्रीयों को जल्द ही एक बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। दिल्ली मेट्रो की नई लाइन अब उनके घर के सामने से या फिर उनके सेक्टर के बीच से होकर गुजरेगी। इस संबंध में DMRC ने एक डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट को तैयार किया है और यह रिपोर्ट अब नोएडा मेट्रो रेल निगम यानी NMRC को सौंप दी गई है। इस रिपोर्ट में 4 रूट सुझाए गए हैं।

यह स्टेशन होंगे कॉरिडोर में शामिल

आपको बता दें कि NMRC ने इस मेट्रो लाइन को नोएडा सेक्टर-142 स्टेशन को ब्लू और मजेंटा लाइन के बॉटेनिकल गार्डन स्टेशन से जोड़ने के लिए एक कॉरिडोर बनाने की योजना बनाई है जिस पर फिलहाल काम चल रहा है। इस कॉरिडोर में पहले 6 स्टेशन शामिल किए गए हैं, जिसमें सभी 6 स्टेशन सेक्टर-136, 125, 93, 98, 91, 94 का नाम आ रहा था। DMRC और NMRC के अफसरों बीच हुई बैठक में कॉरिडोर के रूट बदलने को लेकर विचार हुआ है। इस बैठक में किए गए के मुताबिक नए कॉरिडोर में स्टेशन की संख्या बढ़ जाएगी।

अब सीधे जा सकेंगे गुरुग्राम

आपको बता दें कि NMRC की यह नई लाइन बॉटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन तक आया करेगी। ग्रेटर नोएडा या नोएडा से आने वालें यात्री बॉटेनिकल गार्डन आकर यात्री ब्लू और मजेंटा लाइनों की मदद से सीधे दिल्ली, फरीदाबाद और गुरुग्राम तक जा सकेंगे। आपको बता दें कि इस नई लाइन का नाम एक्वा (Aqua) लाइन है।

ये भी पढ़े: गाजियाबाद में स्‍वाइन फ्लू ने दी दस्तक, अब तक 60 मरीज मिले

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular