Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiदिल्लीवासियों पर महंगाई की मार, लगातार तीसरी बार बढ़े अमूल के दाम

Milk Price Hike: दिल्ली वालों को एक बार फिर मंहगाई का झटका लगा है। अमूल कंपनी ने दूध के रेट 2 रुपए प्रति लीटर बढ़ा दिए हैं। अब फुल क्रीम दूध का रेट 61 से बढ़ाकर 63 रुपए प्रति लीटर कर दी जाएगी। इससे पहले अमूल और मदर डेयरी ने अगस्त में दूध के दामों में 2 रुपए प्रति लीटर का इजाफा किया था और उससे पहले मार्च में दूध के रेट बढ़ाए गए थे। इस साल में तीसरी बार अमूल ने दूध के रेट बढ़ाए हैं।

इसलिए बढ़े दूध के रेट

आपको बता दें कि अमूल ने दूध की कीमत में बढ़ोतरी के लेकर अभी कोई बयान नहीं दिया है, लेकिन यह माना जा रहा है कि महंगाई बढ़ने के कारण दूध की उत्पादन लागत बढ़ने की वजह से अमूल ने दूध के रेट में बढ़ोतरी की है। मंहगाई की वजह से पशुओं के चारे के दाम भी पिछले साल के मुकाबले 20 प्रतिशत बढ़े हैं। ऐसे में दूध का उत्पादन भी महंगा हो गया है।

लोगों की जेब पर पड़ेगा असर

दिल्ली-एनसीआर में मदर डेयरी दूध सप्लाई करने वाली प्रमुख कंपनियों में से एक हैं। ये कंपनी प्रति दिन 30 लाख लीटर दूध पॉली बैग और वेंडिंग मशीन के द्वारा से बेचती है। घरो में सबसे अधिक खपत होने वाली वस्तुओं में से एक दूध है। इसके चलते त्योहार के इस सीजन में दूध के रेट में इजाफा होने के बाद घरेलू बजट प्रभावित हो सकता है।

ये भी पढ़ें: एमसीडी चुनाव की तैयारियां तेज, जल्द नियुक्त होंगे उप नोडल अधिकारी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular