होम / Mobile in Delhi Jails: दिल्ली के जेलों से सिर्फ 2.5 महिनों में 340 से ज्यादा मोबाइल फोन किए गए बरामद, दिल्ली कारागार विभाग ने अचानक मारी रेड

Mobile in Delhi Jails: दिल्ली के जेलों से सिर्फ 2.5 महिनों में 340 से ज्यादा मोबाइल फोन किए गए बरामद, दिल्ली कारागार विभाग ने अचानक मारी रेड

• LAST UPDATED : February 2, 2023

नई दिल्ली (Mobile in Delhi Jails: According to media reports, in January last month, the authorities recovered 117 mobile phones from three different jails of Delhi) : जेल अधिकारियों ने जेल नंबर 3 में छापा मारा और 18 मोबाइल फोन और चार्जर जब्त किए।

मिली थी खुफीया जानकारी-बनिवाल

गुरुवार को दिल्ली कारागार विभाग के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि पिछले ढाई महीनों में जेलों के अंदर से 340 से अधिक मोबाइल फोन बरामद किए हैं। महानिदेशक (जेल) संजय बनिवाल ने संवाददाताओं को बताया कि जेल अधिकारियों ने ढाई महीनों में 348 मोबाइल फोन बरामद किए हैं। “बुधवार को, जेल अधिकारियों ने जेल नंबर 3 में छापा मारा और 18 मोबाइल फोन और चार्जर जब्त किए। पिछले दो महीनों में, जेल अधिकारियों ने 348 मोबाइल फोन जब्त किए हैं।” बनिवाल ने कहा, “जेल अधीक्षकों ने जेलों के अंदर खुफिया जानकारी मिलने के बाद छापेमारी शुरू कर दी है। इससे आपराधिक दुनिया को अब कड़ा संदेश मिल रहा है”

पिछले महीनें सबसे पकड़े गए थे 117 फोन

मीडिया रिपोर्टस् के मुताबिक पिछले महीने जनवरी में अधिकारीयों ने सिर्फ 15 दिनों में 117 मोबाइल फोन को दिल्ली के तिहाड़, रोहिणी और मंडोली जेल से बरामद किए थे। आपको बता दें कि जेलों के अंदर मोबाइल फोन बैन है और दिल्ली जेल विभाग हर साल राजधानी की जेलों से इस प्रतिबंधित वस्तु के लगभग 100-200 की वसूली करता है लेकिन इस साल यह आकड़ा बढ़ने वाला है।

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद जेल प्रशासन एक्टीव

मई 2022 में पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या और सितंबर 2021 में गैंगस्टर जितेंद्र गोगी की हत्या के दौरान कैदियों द्वारा अपने आपराधिक नेटवर्क को चलाने के लिए फोन का उपयोग करने का मुद्दा उजागर हुआ था। दोनों मामलों में, जांच एजेंसियों ने पाया कि कैदी दिल्ली की जेलों में बंद हैं। मूसेवाला की हत्या की जांच के दौरान, पुलिस ने यह भी पाया कि दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने इंडियन मुजाहिदीन के एक सदस्य के सेल फोन का इस्तेमाल किया था।

ये भी पढ़ें:- Gold, Silver and Fuel Rate Today: दिल्ली में सोना और चांदी के भाव में तेजी, जानिए आज का दाम 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox