Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiमोहल्ला क्लीनिक : सात डॉक्टर्स समेत 26 कर्मचारियों पर गिरी गाज

India News (इंडिया न्यूज़) : मोहल्ला क्लीनिक में तैनात डॉक्टरों व कर्मचारियों को ड्यूटी पर देर से पहुंचना मंहगा पड़ गया। सामने आई जानकारी के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने देरी से आने वाले 7 डॉक्टरों और 26 कर्मचारियों को काम से निकाल दिया है। बताया जा रहा ये कर्मचारी बायोमैट्रिक सिस्टम में छेड़-छाड़ कर अपनी हाजिरी सुबह 8 बजे व उसके आसपास लगा कर व्यवस्था को लगातार चकमा दे रहे थे। शिकायत मिलने पर सौरभ भारद्वाज ने सात मोहल्ला क्लीनिक में तैनात डॉक्टरों व कर्मचारियों के हाजिरी की जांच कराई तब ये मामला निकलकर बाहर आया।

स्वास्थ्य मंत्री ने चेताया

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मरीज डॉक्टरों व कर्मचारियों के ड्यूटी पर देर से आने से काफी परेशान थे। जांच के दौरान बायोमेट्रिक सिस्टम में मिली गड़बड़ी के आधार पर इन डॉक्टरों और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। आगे स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी कहा कि जनता को दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

शिकायतें सत्य साबित तो निकाला गया

स्वास्थ्य मंत्री ने आंकड़ों के जरिए जानकारी दी कि सात क्लीनिक के संबंध में शिकायत मिली थी। इनमें पांच क्लीनिक दक्षिण पश्चिम जिला और एक मोहल्ला क्लीनिक उत्तर-पूर्वी जिला में हैं, जबकि एक अन्य मोहल्ला क्लीनिक शाहदरा जिले में स्थित है। उन्होंने बताया कि इन सभी मोहल्ला क्लीनिकों से उन सभी डॉक्टरों और अन्य कर्मचारियों को निकाल दिया गया है, जिनके संबंध में मिली शिकायतें सत्य साबित हुई थी।इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री भारद्वाज ने आज यानि बुधवार को प्रेसवार्ता में बताया कि दिल्ली में करीब 500 मोहल्ला क्लीनिक हैं। यहां प्रतिदिन लोगों को मुफ्त इलाज, मुफ्त दवाइयां दी जाती हैं। उन्होंने यह भी कहा कि क्लीनिक के नियम अनुसार डॉक्टरों व अन्य कर्मचारियों को सुबह आठ बजे पहुंचना होता है और दोपहर दो बजे तक क्लीनिक में मौजूद रहना अनिवार्य होता है।

also read ;मध्यप्रदेश में दिल्ली सीएम ने कांग्रेस को बताया ‘चोर पार्टी’ ; वहीं, I.N.D.I.A गठबंधन में साथ है AAP 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular