Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiMohammed Shami: कोर्ट में पेश हुए मोहम्मद शमी, घरेलू हिंसा केस में...

India News(इंडिया न्यूज़)Mohammed Shami: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 2 हफ्ते पहले कोलकाता के अलीपुर कोर्ट ने भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को उनकी पत्नी हसीन जहां द्वारा दायर घरेलू हिंसा के मामले में जमानत दे दी है। वर्ल्ड कप से पहले भारतीय क्रिकेटर मंगलवार को कोर्ट में पेश हुए। शमी के भाई मोहम्मद हासिम भी साथ में थे। दोनों भाई कोर्ट में पेश हुए, जहां उनके वकील ने जमानत याचिका दायर की, जिसे स्वीकार कर लिया गया। कोर्ट में सलीम के अलावा वकील नजमुल आलम सरकार मौजूद थे।

क्या था मामला

8 मार्च, 2018 को हसीन ने शमी और उनके भाई पर के खिलाफ प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए जादवपुर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई थी। उन्होंने शमी पर शारीरिक हमला करने का आरोप लगाया था। साथ ही उन्होंने शमी पर शादी के बाद अन्य महिला से अफेयर को लेकर भी विरोध किया था । पुलिस ने इस मामले में शमी और उसके बड़े भाई से भी पूछताछ की थी और दोनों के खिलाफ 29 अगस्त 2019 को अलीपुर की एसीजेएम कोर्ट ने शमी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। हालांकि, कोलकाता के कोर्ट ने उस वारंट पर रोक लगा दी थी। इसके बाद हसीन जहां ने लोवर कोर्ट के आदेश को चुनौती देते हुए कोलकाता हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। हालांकि, हाई कोर्ट ने भी निचली अदालत के आदेश को बरकरार रखा था। यह मामला करीब चार साल से वहां लंबित है।

कोर्ट का आदेश

इस साल जनवरी में, अदालत ने भारतीय तेज गेंदबाज को हसीन जहां को 1.30 लाख रुपये मासिक गुजारा भत्ता देने का आदेश दिया था। इसमें से 50,000 रुपये व्यक्तिगत गुजारा भत्ता के रूप में और शेष 80,000 रुपये उनकी बेटी के खर्च के लिए थे, जो उनेके साथ रह रही है।

इसे भी पढ़े:Benefits Of Kachri: कचरी का सब्जी है विटामिन से भरपूर, इसके फायदे जान रह जाएंगे दंग 

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular