Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiMoney Laundering Case: दिल्ली कोर्ट सत्येंद्र जैन को बड़ा झटका, जमानत अर्जी...

Money Laundering Case: 

नई दिल्ली: दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार सत्येंद्र जैन के केस में बड़ा फैसला दिया है। राउज एवेन्यू कोर्ट ने सत्येंद्र जैन की जमानत पर निचली अदालत में सुनवाई और कार्यवाही पर रोक लगा दी है।

ईडी की ओर से दायर अर्जी पर हुई सुनवाई

सोमवार को राउज एवेन्यू कोर्ट के जिला न्यायाधीश ने आप सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका को मौजूदा अदालत से ट्रांसफर करने के लिए ईडी की ओर से दायर अर्जी पर सुनवाई की और इस मामले में नोटिस जारी किया। वहीं लगातार प्रवर्तन निदेशालय की ओर से इस मामले में जांच जारी है।

जैन की कई जमानत याचिकाएं खारिज

इससे पहले, ईडी की ओर से अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एस.वी. राजू ने कहा कि उनके पास जैन की जमानत के हस्तांतरण के लिए एक आवेदन पेश करने के निर्देश हैं और उन्होंने इसके लिए कुछ समय के लिए स्थगन का अनुरोध किया है। 30 मई को पीएमएलए मामले में गिरफ्तार सत्येंद्र जैन मौजूदा समय में जैन तिहाड़ जेल में बंद है। वहीं गिरफ्तारी बाद से उनकी कई जमानत याचिकाएं खारिज हो चुकी है।

सत्येंद्र जैन पर है ये आरोप

जानकारी के लिए बता दें कि ईडी ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत 2017 में सत्येंद्र जैन और दो अन्य के खिलाफ दर्ज सीबीआई की एफआईआर के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था, जैन पर कथित रूप से जुड़ी चार कंपनियों के माध्यम से मनी लॉन्ड्रिंग करने का आरोप लगाया गया था।

ये भी पढ़ेंनारकोटिक्स स्क्वॉड को मिली बड़ी सफलता, गिरफ्त में दो अफगानी नशा तस्कर, ड्रग्स बरामद

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular