Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiMoney Laundering Case: सत्येंद्र जैन की मुश्किलें बढ़ीं, करोड़ों की रिश्वत लेने...

Money Laundering Case: मनी लॉन्ड्रिंग के केस में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें और बढ़ने लगी हैं। दिल्ली में जो सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे उसे लेकर सत्येंद्र जैन के खिलाफ एंटी करप्शन ब्रांच में शिकायत दर्ज की गई है। एंटी करप्शन ब्रांच ने इस संबंध में प्रारंभिक जांच भी शुरू कर दी है। ये शिकायत Bel कंपनी के पूर्व कर्मचारी ने कराई है।

7 करोड़ रिश्वत लेने का लगा आरोप

शिकायत के मुताबिक, दिल्ली में जो सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे उस समय उनमें गड़बड़ी बताकर 16 करोड़ की पेनल्टी लगाई गई थी। सत्येंद्र जैन पर बाद में इस पेनल्टी को हटाने के नाम पर 7 करोड़ की रिश्वत लेने का आरोप लगाया गया है। फिलहाल इस मामले में एंटी करप्शन ब्रांच ने कोई एफआईआर दर्ज नहीं की है। हां लेकिन प्रारंभिक जांच शुरू हो गई है।

तिहाड़ जेल में बंद हैं सत्येंद्र जैन

बता दें कि तिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन हाल ही में जेल के भीतर स्पेशल ट्रीटमेंट के लिए भी चर्चा में आए थे। ईडी का आरोप था कि सतेन्द्र जैन को तिहाड़ जेल में स्पेशल ट्रीटमेंट दिया जा रहा है। ईडी द्वारा सत्येंद्र जैन से संबंधित सारी जानकारी गृह मंत्रालय को भी दी गई थी। ईडी के मुताबिक, सत्येंद्र जैन तिहाड़ जेल में रहते हुए जेल अधिकारियों की मिली भगत से सुविधाओं का लाभ उठा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: अनंत-राधिका की सगाई का इनसाइड वीडियो, अंबानी फैमिली के डॉग ने निभाई खास रस्म

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular