Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiMoney Laundering Case: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन को लगा बड़ा...

India News(इंडिया न्यूज़)Money Laundering Case: दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट से एक बड़ी खबर सामने आ रहीव है। बता दे कि दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की सभी आवेदनों को खारिज कर दिया है। दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन अब बड़ी खबर ये है कि सत्येंद्र जैन की सभी आवेदनों को खारिज कर दिया गया है।

राउज एवेन्यू कोर्ट के प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश अंजू बजाज चंदना ने कहा कि जैन की पूर्वाग्रह की आशंका में कोई दम नहीं है। उन्होंने कहा कि पक्षपात या पूर्वाग्रह के आरोप लगाना आसान है, लेकिन उसे साबित करना कठिन है। अंजु बजाज चांदना ने कहा कि किसी न्यायाधीश की ओर से की गई कड़ी टिप्पणियां स्वयं यह निष्कर्ष निकालने का आधार नहीं हो सकती हैं कि वह निष्पक्ष तरीके से सुनवाई कर रहे हैं।

जानें कोर्ट ने क्या कहा

अदालत ने कहा कि रिकॉर्ड के आधार पर न्यायधीश न्याय के नियमों का पालन करते हुए मामले का उचित तरीके से  सुलझाया जाएगा। संबंधित न्यायाधीश की तटस्थता और निष्पक्षता के खिलाफ कुछ भी नहीं मिला है। जैन ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले की सुनवाई स्पेशल जज विकास ढुल की अदालत से दूसरी अदालत में ट्रांसफर करने की मांग की थी।

उन्होंने कहा एक न्यायाधीश से अपेक्षा की जाती है कि वह बिना किसी डर और पक्षपात के कार्यवाही को शुरू करे। अंजु बजाज चांदना ने कहा कि किसी न्यायाधीश की ओर से की गई कड़ी टिप्पणियां स्वयं यह निष्कर्ष निकालने का आधार नहीं हो सकती हैं कि वह निष्पक्ष तरीके से सुनवाई कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि इस केस को आगे दूसरे जज को ट्रांसफर नहीं किया जाएगा। बता दे कि अभी के लिए कोर्ट ने पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की याचिका को खारिज कर दिया है।

इसे भी पढ़े:Delhi Air Pollution: दिल्ली सरकार ने केंद्र सरकार को लिखा पत्र, पराली जलाने के मुद्दे पर संयुक्त बैठक की मांग की

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular