Friday, July 5, 2024
HomeDelhiMoney laundering: अब सतेंद्र जैन की बारी! CBI ने जाँच के लिए LG...

Money laundering: अब सतेंद्र जैन की बारी! CBI ने जाँच के लिए LG से मांगी मंजूरी

India News(इंडिया न्यूज़), Money laundering: आप सरकार में जेल मंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान शहर की विभिन्न जेलों में बंद “हाई-प्रोफाइल” टिकट से पैसा वसूलने के लिए सत्येन्द्र जैन के खिलाफ आरोप की जांच के लिए CBI ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना से अनुमति मांगी है। जैन मई 2022 से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हिरासत में हैं।

आप से नहीं आई कोई प्रतिक्रिया

आप या दिल्ली सरकार की ओर से सक्रिय कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। उपराज्यपाल सचिवालय ने कहा कि अभी तक उन्हें CBI से पत्र नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि जैन ने कथित तौर पर मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी सुकेश चन्द्रशेखर पर कथित तौर पर विभिन्न प्रकार के संरक्षण राशि ली थी।

सुकेश चंद्रशेखर से वसूले करोड़ों रुपये

अपने संदेश में सत्येन्द्र जैन ने कथित तौर पर जेल में “शांति और आराम से रहने” में मदद करने के लिए 2018 और 2021 के बीच विभिन्न किश्तों में, खुद या अपने सहयोगियों के माध्यम से, चंद्रशेखर से 10 करोड़ रुपये की उगाही की। वर्तमान में मंडोली जेल में बंद, चन्द्रशेखर को पहले कैदी के रूप में तिहाड़ और रोहिणी जेल परिसर में रखा गया था। नोट में कहा गया है कि दो शीर्ष जेल अधिकारियों, जिनमें गृह मंत्रालय भी शामिल है, ड्यूटी के लिए निलंबन कर दिया है, यह भी कथित तौर पर कहा गया है कि 2019-22 के दौरान सुरक्षा के रूप में कई किश्तों में सुकेश से 12.5 करोड़ रुपये वसूले गए। की ओबाही की और प्राप्त की।

राज कुमार पर भी है आरोप

राज कुमार, जो वर्तमान में दिल्ली विधान सभा के सचिव के पद पर हैं, उत्तरी दिल्ली में रानी झाँसी फ्लाईओवर के निर्माण में कार्रवाई का सामना कर रहे हैं। आरोप लगाया गया है कि राज कुमार ने सेंट्रल जेल -4 के जेल में एक सेवक के रूप में “अपने आधिकारिक पद का अपमान” किया और चन्द्रशेखर और अन्य हाई-प्रोफाइल कैदियों को अनुचित लाभ पहुंचाया।

इसे भी पढ़े:

 

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular