होम / Monika Murder Case: मोनिका हत्याकांड में नया खुलासा, दो साल तक मां से छिपाई गई खौफनाक साजिश, जानें क्या था मामला

Monika Murder Case: मोनिका हत्याकांड में नया खुलासा, दो साल तक मां से छिपाई गई खौफनाक साजिश, जानें क्या था मामला

• LAST UPDATED : October 3, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)Monika Murder Case: एक महिला कांस्टेबल की मां ने दो साल पहले अपने पूर्व सहकर्मी की हत्या करने वाले आरोपी कांस्टेबल के खिलाफ पुलिस से सख्त कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा कि पिछले दो साल से वह यही मानते रहे कि वह जिंदा हैं। पीड़िता की मां ने कहा, मैं अपनी बेटी के बारे में जानने के लिए दर-दर भटक रही थी। पुलिस ने अब आरोपी सिपाही को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी से पूछताछ के बाद महिला कांस्टेबल के शव के अवशेष नाले से बरामद कर डीएनए प्रोफाइलिंग के लिए भेज दिए गए हैं, ताकि पता चल सके कि ये अवशेष महिला के ही हैं या नहीं।

तीन आरोपी गिरफ्तार: पुलिस

पुलिस ने रविवार को इस घटना का खुलासा करते हुए बताया कि 28 वर्षीय मोनिका यादव की हत्या के आरोप में दिल्ली पुलिस के 42 वर्षीय हवलदार सुरेंद्र सिंह, उनके बहनोई और एक अन्य साथी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

आरोपी महिला कांस्टेबल से शादी करना चाहता था

शुरुआती जांच के आधार पर पुलिस ने बताया कि आरोपी हवलदार सुरेंद्र सिंह पीसीआर पर तैनात महिला कांस्टेबल का पीछा कर रहा था और उस पर शादी करने का दबाव बना रहा था। जब मोनिका ने उससे शादी करने से इनकार कर दिया तो उसने पहले उसकी गला दबाकर हत्या कर दी और फिर महिला कांस्टेबल के शव को पुश्ता इलाके में पास के नाले में फेंक दिया और उस पर पत्थर रख दिया। इस अपराध को छुपाने में 26 साल के जीजा रविन और 33 साल के राजपाल ने सुरेंद्र की मदद की।

फोन कॉल पर महिला की रिकॉर्डिंग चलाता था

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आगे कहा कि जांच को गुमराह करने के लिए, रविन ने पीड़िता के पहचान प्रमाणों की प्रतियां पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश के विभिन्न ढाबों पर छोड़ दीं, जहां वह विभिन्न महिलाओं के साथ गया था। उन्होंने इन ढाबों से यादव के माता-पिता को फोन किया और बताया कि वे खुशी से रह रहे हैं। उन्होंने बताया कि जब भी उनके परिवार वाले उनसे बात करना चाहते थे तो वह फोन के स्पीकर पर मोनिका की वॉयस रिकॉर्डिंग चला देते थे।

पुलिस ने कहा कि जांच के दौरान, टीमों ने रोहतक में एक ढाबे का दौरा किया, जिसके मालिक ने रविन की पहचान की और आरोप लगाया कि वह एक महिला के साथ उनके ढाबे पर आया था। साथ ही एक मोबाइल दुकान के मालिक ने राजपाल की पहचान की और कहा कि उसने उसकी दुकान से एक सिम कार्ड खरीदा था। वहीं पुलिस ने यह भी कहा कि मामले की जांच के लिए एक टीम पंजाब के संगरूर भी जा रही है।

इसे भी पढ़े:Gandhi Jayanti Special: दिल्ली के सफाई कर्मियों को किया सम्मानित, सम्मानित होने पर हुए बेहद गर्व

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox