Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiMonkeypox and Corona: दिल्ली में मंकीपॉक्स का सातवां मामला आया सामने, कोरोना...

Monkeypox and Corona: 

नई दिल्ली: दिल्ली में मंकीपॉक्स के सातवें मरीज की रिपॉर्ट पॉजिटिव मिली है। मंकीपॉक्स से जुड़े लक्षण पाए जाने के बाद शुक्रवार को एक युवक को अस्पताल में ले जाया गया था। सोमवार को युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दिल्ली में अभी तक मंकीपॉक्स के सात मामले आ चुके हैं। इनमें से पांच मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है, वहीं दो मरीज अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं।

अस्पताल में भर्ती मरीजों की हालत स्थिर

लोकनायक अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉ. सुरेश कुमार ने इस बारे में बताया है कि सोमवार को एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उन्होंने बताया कि मंकीपॉक्स के दो मरीज एक महिला और एक पुरुष अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं 5 मरीज को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। उन्होंने बतााया कि अस्पताल में भर्ती मंकीपॉक्स के दोनों मरीजों की हालत स्थिर है।

दिल्ली में कोरोना का हाल

वहीं अगर दिल्ली में कोरोना कि बात करें तो कोविड के मामले तेजी से कम हो रहे हैं। जांच कम होने की वजह से सोमवार को कोरोना के मरीजों की संख्या 65 से कम रही।

160 लोग हुए कोरोना से ठीक

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सोमवार को दिल्ली में कोरोना के 63 मामले सामने आए जबकि 160 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल व होम आइसोलेशन से छुट्टी दे दी गई। एक मरीज की कोरोना से जान चली गई। दिल्ली में रविवार को 3434 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया जिसमें 1.83 फीसदी लोग संक्रमित मिले।

कुल 26497 मरीजों की कोरोना से मौत

अब तक दिल्ली में 2001769 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से 1974656 मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं 26497 मरीजों ने कोरोना से अपनी जान गंवा दी है। महामारी से मृत्यु दर 1.32 फीसदी है।

23 मरीज ICU पर

दिल्ली में कोरोना के सक्रिय केस घटकर 619 हो गए हैं। इसमें होम आइसोलेशन में 496 और अस्पताल में 60 मरीज भर्ती हैं। भर्ती मरीजों में से 23 आईसीयू पर हैं, 20 ऑक्सीजन सपोर्ट पर और 5 वेंटिलेटर पर भर्ती हैं। दिल्ली हॉटस्पॉट की संख्या घटकर 99 हो रह गई है।

ये भी पढ़ें: आज दिल्ली के साकेत कोर्ट में कुतुब मीनार पर होगी सुनवाई, हिंदू पक्ष ने की ये मांग

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular