Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiदिल्ली में फिर लौट आया मानसून ; राजधानी में आज भी बारिश...

India News (इंडिया न्यूज़) : देश के कई राज्यों को मानसून ने वापसी कर ली है। राजधानी दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में पिछले 3 दिनों से मौसम सुहावना बना हुआ है और लगातार बारिश देखने को मिल रही है। हालाँकि, सबसे अच्छी बात तो यह है कि बारिश के कारण लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिल रही है। वहीँ तापमान में भी गिरावट देखने को मिल रही है।

दिल्ली-एनसीआर में आज भी बारिश के आसार

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, आज यानि सोमवार को दिल्ली-एनसीआर में काले बादल छाए रहेंगे। आज बारिश होने की प्रबल संभावना है। मौसम विबाहग की माने तो राजधानी दिल्ली में आज हल्की फुल्की बारिश होने के आसार हैं। वहीँ, तापमान की बात करे तो अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है।

राजधानी में साल का सबसे साफ दिन रहा रविवार

बता दें, राजधानी में बारिश और जी-20 शिखर सम्मेलन को लेकर वाहनों पर लगाई गई रोक की वजह से रविवार साल का सबसे साफ दिन रहा। रविवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक 45 दर्ज किया गया। इससे पहले 29 जुलाई को एक्यूआई 59 दर्ज किया गया था। मौसम अनुकूल रहने और सड़कों पर कम हुए वाहनों के कारण दिल्ली में प्रदूषण का स्तर इस साल में सबसे निचले स्तर पर रहा। सोमवार को तेज हवाएं और हल्की बारिश के कारण प्रदूषण स्तर में कुछ और गिरावट होने की उम्मीद है।

also read ; राजधानी में साल का सबसे साफ दिन रहा रविवार ; केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने दी जानकारी

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular