Saturday, July 6, 2024
HomeCrimeMoose Wala Murder Case: लॉरेंस बिश्नोई पर कसा शिकंजा, NIA को मिली...

Moose Wala Murder Case:

Moose Wala Murder Case: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में आरोपी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को पटियाला हाउस कोर्ट ने 10 दिन के लिए एनआईए कस्टडी में भेज दिया है। आपको बता दे लॉरेंस बिश्नोई की पुलिस हिरासत मिलने के बाद एनआईए की एक टीम उसके साथ बठिंडा सेंट्रल जेल से दिल्ली के लिए रवाना हो गई है। गौरतलब है कि पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की इसी साल 29 मई को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

आपको बता दे मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी कनाडा में बैठे लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने ली थी।  जिसके बाद गोल्डी बराड़ के खिलाफ अभी जल्दी ही में रेड कार्नर नोटिस जारी किया गया है। आपको बता दें कि 30 साल के लॉरेंस बिश्नोई पर 50 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं। पंजाब में ही लॉरेंस बिश्नोई पर 17 से ज्यादा केस हैं।  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बिश्नोई के गिरोह में 500 से ज्यादा शॉर्प शूटर शामिल हैं, जिसके जरिए वह देश भर में नेटवर्क चलाते हैं।

पूछताछ के लिए दिल्ली से पंजाब लाया गया था

आपको बता दे इस साल जून में पंजाब पुलिस सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पूछताछ के लिए बिश्नोई को दिल्ली से पंजाब ले कर आई थी। इसके बाद बिश्नोई को पंजाब में उसके खिलाफ दर्ज कई अन्य मामलों में राज्य पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। गैंगस्टर और उसके कुछ साथी हत्या, हत्या के प्रयास और जबरन वसूली सहित कई आपराधिक मामलों में वांछित थे।

 

ये भी पढ़े: हाथ-पैर बांध ड्राइवर को फेंका, लुटेरों ने दिल्ली से कार ले जाकर आगरा में लूटी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular