Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiMother Dairy Buffalo Milk: दिल्ली-NCR में Mother Dairy ने उतारा भैंस का...

Mother Dairy Buffalo Milk: दिल्ली-NCR में Mother Dairy ने उतारा भैंस का दूध, जानें कीमत

India News(इंडिया न्यूज़), Mother Dairy Buffalo Milk: दूध और दुग्ध उत्पादों की आपूर्ति करने वाली Mother Dairy ने दिल्ली- NCR क्षेत्र में भैंस के दूध की बिक्री शुरू करने की मंगलवार (16 जनवरी) को घोषणा की। साथ ही कंपनी ने कहा कि अगले साल मार्च तक इस नए खंड के 500 करोड़ रुपये का ब्रांड बनने की उम्मीद है। बता दें, एक रिपोर्ट के अनुसार मदर डेयरी दिल्ली -NCR में हर दिन 35-36 लाख लीटर और पूरे भारत में 45-47 लाख लीटर दूध की आपूर्ति करती है।

कीमत 70 रुपये प्रति लीटर

बता दें कंपनी दिल्ली-NCR में यह पाउच और मिल्क बूथ के जरिये दूध बेचती है। मदर डेयरी के प्रबंध निदेशक मनीष बंदलिश ने कहा, ‘‘हम भैंस का दूध 70 रुपये प्रति लीटर के दाम पर पेश कर रहे हैं। हम इसे दिल्ली-NCR में लेकर आ रहे है।’’ भैंस का दूध इसी सप्ताह से बाजार में मिलने लगेगा। कंपनी शुरुआत में दिल्ली-NCR बाजार में हर दिन 50,000-75,000 लीटर भैंस के दूध की आपूर्ति करेगी। कंपनी के प्रबंध निदेशक ने आगे कहा, “गाढ़ा और मलाईदार दूध के प्रति उपभोक्ताओं की बढ़ती पसंद के साथ, जो सादे पीने के अलावा इसके उपयोग के मामले में भी बहुमुखी है। मदर डेयरी गाय के दूध की बड़ी सफलता के बाद एक और प्रजाति-विशिष्ट भैंस का दूध पेश कर रही है।”

7 साल पहले बेचना शुरू किया था गाय का दूध

बंदलिश ने कहा, ‘‘मार्च, 2025 तक हमारा लक्ष्य भैंस के दूध की आपूर्ति दो लाख लीटर हर दिन तक पहुंचाने का है। हमारा इरादा भैंस के दूध वाले खंड को एक साल में 500 करोड़ रुपये का ब्रांड बनाने का है।’’ उन्होंने आगे कहा कि मदर डेयरी अगले कुछ महीनों में उत्तर प्रदेश, हरियाणा और महाराष्ट्र में भी भैंस के दूध की बिक्री शुरू करेगी। कंपनी ने 7 -8 साल पहले गाय का दूध बेचना शुरू किया था और अब वह इस खंड में अगुवा बन गई है। साल 1974 में स्थापित मदर डेयरी अब राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड (NDDB) के पूर्ण-स्वामित्व वाली अनुषंगी है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular