Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiMother Dairy Milk Price: फिर बढ़ाए दिल्ली-NCR में मदर डेयरी ने दूध...

Mother Dairy Milk Price:

Mother Dairy Milk Price: मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर के लोगों को एक बार फिर से महंगाई का झटका दे दिया है। बता दे मदर डेयरी ने आज मंगलवार से दिल्ली-एनसीआर में दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी का फैसला किया है। आपको बता दे मदर डेयरी दिल्ली-एनसीआर में प्रति दिन 30 लाख लीटर से अधिक की मात्रा के साथ दूध की आपूर्ति करती है। इसके साथ ही मदर डेयरी द्वारा इस साल दूध की कीमतों में पांचवी बार बढ़ोतरी की गई है।

ये है दूध का नया रेट

बता दे मदर डेयरी ने फुल क्रीम दूध की कीमत 2 रुपये बढ़ाकर 66 रुपये प्रति लीटर कर दी है, जबकि टोंड दूध की कीमत 51 रुपये प्रति लीटर से संशोधित कर 53 रुपये प्रति लीटर कर दी गई है। वहीं डबल टोंड दूध की कीमत 45 रुपये प्रति लीटर से बढ़ाकर 47 रुपये प्रति लीटर कर दी गई है।

गाय और टोकन दूध की कीमतों में नहीं की वृद्धि

आपको बता दे मदर डेयरी ने गाय के दूध और टोकन दूध की कीमतें में किसी तरह की कोई बढ़ोतरी नहीं की है। दूध की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी से दिल्ली-एनसीआर के लोगों की जेब पर काफी प्रभाव होगा। वहीं बढ़ती दूध की कीमतों को लेकर मदर डेयरी ने कहा कि यह डेयरी उद्योग के लिए एक अभूतपूर्व साल है। हम त्योहारों के बाद भी उपभोक्ताओं और संस्थानों दोनों से दूध और दुग्ध उत्पादों की मांग में बढ़ोतरी देख रहे हैं। दूसरी तरफ कच्चे दूध की खरीद में भी वृद्धि नहीं हुई है। कच्चे दूध की खरीद कीमतों में पिछले साल की तुलना में लगभग 24 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

 

ये भी पढ़े: 5 वर्षीय मासूम के अपहरण और रेप के संदिग्ध आरोपी की तलाश जारी, महिला आयोग ने जारी की नोटिस

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular