होम / MCD Nagar Nigam: दिल्ली नगर निगम ने पकड़े थे सैकड़ों आवारा कुत्ते, अब टीकाकरण करके वापस छोड़ेगी

MCD Nagar Nigam: दिल्ली नगर निगम ने पकड़े थे सैकड़ों आवारा कुत्ते, अब टीकाकरण करके वापस छोड़ेगी

• LAST UPDATED : September 13, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)MCD Nagar Nigam: दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने सोमवार को कहा कि नसबंदी, टीकाकरण और निगरानी के लिए पकड़े गए कुत्तों को उनके क्षेत्रों में छोड़ा जा रहा है। एमसीडी ने बयान में कहा, पूरी प्रक्रिया पशु जन्म नियंत्रण नियम 2023 के अनुरूप की जा रही है। “जिन कुत्तों को नसबंदी/टीकाकरण/निगरानी के लिए पकड़ा गया था, उन्हें उन्हीं स्थानों पर छोड़ा जा रहा है, जहां से उन्हें पकड़कर लाया गया था।”

कुत्तों को पकड़े जाने के ‘तरीकों’ पर मचा था बवाल

MCD ने अपने बयान में कुत्तों से निपटने को लेकर पिछले कुछ दिनों में लगे आरोपों का जवाब भी दिया है। MCD कुत्तों के कल्याण के प्रति सचेत है और सभी से शरारतों से बचने का अनुरोध करती है।’ बता दें कि दिल्ली में आवारा कुत्तों को पकड़ने के MCD के ‘तरीकों’ को लेकर सोशल मीडिया पर काफी बवाल मचा था। बयान में कहा गया कि शहर के आवारा कुत्तों को एक साथ पकड़ने के MCD के फैसले को सोमवार को दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती दी गई। MCD ने कहा कि वह नियमों का पालन करने के लिए पहले से बाध्य है। निगम ने कुत्तों से निपटने को लेकर पिछले कुछ दिनों में लगे आरोपों का जवाब भी दिया है। एमसीडी ने कहा, “ सिर्फ तारीफ हासिल करने और निहित स्वार्थों की पूर्ति के लिए अनुचित आरोप व आशंकाएं सार्वजनिक भावना के खिलाफ हैं।

डॉग लवर्स ने लगाए गए ये आरोप

जी20 के बाद कुत्तों को छोड़ने में भी नियमों का पालन नहीं किया। कुत्तों को ट्रकों में भरकर छोड़ दिया गया है। कुछ जगहों पर तो कुत्तों को छोड़ने के लिए एंबुलेंस का इस्तेमाल भी नहीं किया गया है। डॉग लवर्स ने यह आरोप एमसीडी पर लगाए हैं। डॉग लवर्स का कहना है कि कुत्तों की किसी भी तरह की टैगिंग नहीं की गई है।

इसे भी पढ़े:Corona Virus: दिल्ली मेट्रो ने तोड़ा रिकॉर्ड , एक दिन में इतने लाख लोगों ने किया सफर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox