Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiMunawar Faruqui Delhi Show: नहीं होगा दिल्ली में मुनव्वर फारूकी का शो, दिल्ली...

Munawar Faruqui Delhi Show:

नई दिल्ली: स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी जिनके शोज देखने के लिए लोग हमेशा बेताब रहते हैं। पिछले काफी समय से वह विवादों से घिरे हुए हैं। धर्म और राजनीति को लेकर उनका तंज अक्सर उन पर ही भारी पड़ जाता है। वह कई बार इन मुद्दों पर खुलकर बात करते हुए दिखाई देते हैं। यही कारण है कि उनके शोज पर इसका बुरा असर पड़ता है। मुनव्वर फारूकी का शो बैंगलोर के बाद अब दिल्ली भी रद्द हो गया है।

Licensing Branch ने नहीं दी इजाजत

अगर आप मुनव्वर फारूकी का शो 28 अगस्त 2022 को दिल्ली में देखने के लिए जाने वाले हैं तो ये आपके लिए बुरी खबर है। दिल्ली पुलिस की लाइसेंसिंग ब्रांच (Licensing Branch) ने इजाजत देने से मना कर दिया है। उनके इस शो को विश्व हिंदू परिषद के द्वारा दिए धमकी के बाद कैंसिल किया गया है। मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट पुलिस ने ब्रांच के पास एक रिपोर्ट भेजी थी, जिसके अनुसार मुनव्वर के शो के कारण इलाके में सांप्रदायिक शांति भंग होने की संभावना है। मुनव्वर फारूकी का 28 अगस्त का शो सेंट्रल दिल्ली के केदारनाथ साहनी ऑडिटोरियम में होने वाला था। लोकल पुलिस ने शो की रिक्वेस्ट को लाइसेंस ब्रांच के पास भेजी, लेकिन लाइसेंसिंग ब्रांच ने शो करने की परमिशन देने से मना कर दिया।

अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार ने लगाया था आरोप

25 अगस्त के दिन विहिप दिल्ली के अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार गुप्ता ने पुलिस आयुक्त को एक पत्र भेजते हुए आरोप लगाया था कि, मुनव्वर फारूकी ने “अपने शो में हिंदू देवताओं का मजाक उड़ाया है” और उन्हें “भाग्यनगर झड़पों (हैदराबाद में)” के लिए दोषी ठहराया है। सूत्रों के अनुसार, उन्होंने 26 अगस्त को सुबह मध्य जिले के वरिष्ठ अधिकारियों से भी मुलाकात की थी और कमला मार्केट थाने में शिकायत भी दर्ज कराई थी। इन सभी विरोधों को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस ने हिंसा भड़क जाने की आशंका जताई थी।

ये भी पढ़ें: मंकीपॉक्स पेसेंट में से निकली हेट्रोसेक्स की हिस्ट्री… जानिए क्या है इसका मतलब?

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular