Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiदिल्ली नगर निगम (MCD) अतिक्रमण विरोधी अभियान, आज इन इलाकों में होगी...

इंडिया न्यूज, Municipal Corporation of Delhi (MCD) Anti-Encroachment Campaign: दिल्ली नगर निगम (MCD)अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत सोमवार को भी अपनी कार्रवाई जारी रखेगा। एमसीडी अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि सोमवार को दिल्ली के नांगल राया बाजार में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ एमसीडी की कार्रवाई होगी। अधिकारियों ने बताया है नांगल राया क्षेत्र में अतिक्रमण को देखते हुए स्थानीय लोगों के इसे कब्जा मुक्त करने की नोटिस दी गई और लोगों को अतिक्रमण हटाने के लिए उचित समय दिया गया। कोर्ट के आदेश अनुसार सोमवार को संपत्ति पर अवैध रूप से किए गए कब्जे एमडीसी द्वारा कार्रवाई की जाएगी।

इससे पहले, रविवार को दक्षिणी जिले के तुगलकाबाद किला इलाके में दिल्ली नगर निगम(MCD)द्वारा अतिक्रमणरोधी अभियान चलाया गया। इस दौरान अवैध रूप से निर्मित पक्के मकान व झुग्गियां इत्यादि पर कार्रवाई कर इसे ढहाई गईं।अभियान के दौरान किसी भी तरह के उपद्रव आदि से निपटने के लिए तुगलकाबाद किला इलाके में रविवार सुबह करीब 9:00 बजे से ही दिल्ली पुलिस, अर्धसैनिक बल व रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों को तैनात कर पूरे इलाके को छावनी में बदल दिया गया। इसके साथ ही सिविल डिफेंस के कर्मचारी भी मौजूद रहे।

एमसीडी की कार्रवाई से लोग परेशान और बेबस 

दिल्ली कोर्ट के आदेश अनुसार बुलडोजर की कार्रवाई को लेकर क्षेत्रीय लोगों में एमसीडी के खिलाफ काफी गुस्सा है। वहीं कुछ लोग आशियाना ध्वस्त होने की वजह से बेहद परेशान और बेबस दिखे। जिन लोगों के घरों पर अवैध अतिक्रमण होने की वजह से कार्रवाई हुई, उन लोगों का कहना था कि यह हमारे मेहनत और मजदूरी से जीवन भर की कमाई से तैयार हुआ मकान था। सरकार को इसे रोकने के लिए और हमारे लिए वैकल्पिक व्यवस्था के बारे में विचार करना चाहिए। अब हम सड़कों पर आ चुके हैं। इस स्थिति में दोबारा घर बनाना हमारे लिए संभव नहीं है। मकान न होने की वजह से हमारे जीवन और परिवार पर बड़ा संकट आ चुका है। इस स्थिति में कभी-कभार मन में गलत ख्याल भी उत्पन हो रहे हैं। और अगर हमारे परिवार के साथ कुछ होता है तो इसका जिम्मेदार एमसीडी होगा।

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular