Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiDelhi News: नगर निगम के स्कूलों ने घोषित किया 5वीं का परिणाम,...

Delhi News:

Delhi News: एमसीडी स्कूलों ने पांचवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम को घोषित कर दिया है। ये घोषणा शनिवार को की गई है। आपको बता दे इस साल 1.89 लाख छात्रों ने परीक्षा दी और सभी उत्तीर्ण हुए। इसके बाद अब ये सभी बच्चे छठी कक्षा में प्रवेश लेंगे। निगम के शिक्षा विभाग ने मेगा पीटीएम का आयोजन कर अभिभावकों को उनके बच्चों के परीक्षा परिणाम सौंपे।

आपको बता दे निगम ने नई पहल के तहत सभी छात्रों के लिए एक समान प्रश्न पत्र तैयार करवाए थे, ताकि सभी निगम विद्यालयों में पहली से पांचवीं कक्षा के छात्रों का एक समान मूल्यांकन हो सके। इस नई पहल से शिक्षण व मूल्यांकन में एकरूपता आएगी और अगले सत्र से कक्षा तीन से पांचवीं तक नो डिटेंशन पॉलिसी समाप्त होगी तो छात्रों को इससे समस्या नहीं होगी।

अभिभावकों को दी गई मेधावी परीक्षा जानकारी

जानकारी के लिए बता दे निगम ने इस साल शिक्षा के क्षेत्र में कई अहम बदलाव किए, जैसे कि ज्ञानोदय यूट्यूब चैनल, एडुलाइफ पोर्टल, छात्रों की प्रगति दर्शाता उनका पोर्टफोलियो, सभी विद्यालयों में एक समान टाइम टेबल, स्मार्ट-क्लास, कंप्यूटर आधारित शिक्षा इत्यादि। पीटीएम में अभिभावकों को मेधावी परीक्षा की भी जानकारी दी गई। पहली बार मेधावी परीक्षा में समसामयिकी, रीजनिंग और लॉजिकल एप्टीट्यूड का समावेश किया गया था। बच्चों की प्रगति देख कर अभिभावक खुश दिखाई दिए।

 

ये भी पढ़े: फिट होकर शूटिंग पर लौटे बिग बी, कहा- ‘काम से बेहतर कोई टाइमपास नहीं है…’

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular