होम / National Creators Award: PM मोदी ने क्रिएटर्स को किया सम्मानित, यहां देखें लिस्ट

National Creators Award: PM मोदी ने क्रिएटर्स को किया सम्मानित, यहां देखें लिस्ट

• LAST UPDATED : March 8, 2024

India News(इंडिया न्यूज़), National Creators Award: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (8 मार्च 2024) राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित एक कार्यक्रम में पहला राष्ट्रीय रचनाकार पुरस्कार प्रदान किया। बिहार की मैथिली ठाकुर को राष्ट्रीय रचनाकार पुरस्कार दिया गया है।

PM मोदी ने क्रिएटर्स को किया सम्मानित

रणवीर इलाहबादिया

रणवीर इलाहाबादिया सोशल मीडिया की दुनिया में एक बड़ा नाम बन गए हैं। रणवीर इलाहाबादिया ने फिल्मों से लेकर राजनीति और धर्म तक कई अलग-अलग क्षेत्रों के दिग्गजों का साक्षात्कार लिया है। उनके पॉडकास्ट की झलकियां अक्सर सोशल मीडिया पर देखने को मिलती रहती हैं। लाखों वोटों के बाद सरकार ने 20 कैटेगरी में नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड दिए। कार्यक्रम में 23 विजेताओं को सम्मानित किया गया। इन्हीं में से एक हैं रणवीर इलाहाबादिया।

ड्रू हिक्स

बिहार की मैथिली ठाकुर को राष्ट्रीय रचनाकार पुरस्कार दिया गया है। इसके अलावा ड्रू हिक्स को बेस्ट इंटरनेशनल क्रिएटर अवॉर्ड भी मिल चुका है। ड्रू हिक्स सोशल मीडिया पर हिंदी और भोजपुरी वीडियो बनाती हैं।

कामिया जानी

क्रिएटर अवॉर्ड पाने वालों में मशहूर ट्रैवल और फूड ब्लॉगर कामिया जानी भी शामिल हैं। YouTuber कामिया जानी को शुक्रवार को राष्ट्रीय निर्माता पुरस्कार समारोह के दौरान सर्वश्रेष्ठ ट्रैवल क्रिएटर का पुरस्कार मिला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पुरस्कार लेते समय जानी ने कहा कि उन्होंने देश भर के कई मंदिरों को कवर किया है।

जाकिर खान

जाकिर खान को सर्वश्रेष्ठ कहानीकार का पुरस्कार मिला। एक भारतीय स्टैंड-अप कॉमेडियन, लेखक, कवि, प्रस्तुतकर्ता और अभिनेता हैं। 2012 में, उन्होंने कॉमेडी सेंट्रल की भारत की सर्वश्रेष्ठ स्टैंड अप कॉमेडियन प्रतियोगिता जीतकर लोकप्रियता हासिल की। वह एआईबी के साथ एक समाचार कॉमेडी शो ऑन एयर का भी हिस्सा रहे हैं।

अंकित बैयनपुरिया

प्रधानमंत्री द्वारा अंकित बैयनपुरिया को बेस्ट हेल्थ एवं फिटनेस क्रिएटर अवार्ड दिया गया। अंकित एक फिटनेस इन्फ्लुएंसर हैं और अपनी 75 सबसे कठिन चुनौतियों को पूरा करने के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री के साथ मिलकर काम किया। अंकित ने दर्शकों से कहा कि वे नियमित रूप से वर्कआउट करें और संतुलित जीवनशैली अपनाएं।

संदीप माहेश्वरी

संदीप माहेश्वरी को सामाजिक परिवर्तन के लिए सर्वश्रेष्ठ रचनाकार का पुरस्कार मिला। संदीप माहेश्वरी का बिजनेस सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर, यूट्यूबर के साथ-साथ एक सफल बिजनेसमैन भी हैं।

इन क्रिएटर्स को भी मिला अवॉर्ड

इनके अलावा अंकित बैयानपुरिया, गोकुल योगा, सात्विक योगा, कंगना रनौत, जैकी श्रॉफ, सुनील छेत्री, सद्गुरु और कैटरीना कैफ को भी अवॉर्ड मिला है।

PM मोदी का मजाकिया अंदाज, क्रिएटर को सबके सामने दे डाली अनोखी सलाह

 

ये भी पढ़े:
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox