Monday, July 8, 2024
HomeDelhiNational Creators Award: जब पैर छूने लगी क्रिएटर तब PM मोदी ने...

National Creators Award: जब पैर छूने लगी क्रिएटर तब PM मोदी ने क्या किया और कहा, देखकर सीख मिलेगी

India News(इंडिया न्यूज़), National Creators Award: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 8 मार्च PM को पहले नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड समारोह में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड प्रदान किया। भारत मंडपम में आयोजित कार्यक्रम में कथावाचक जया किशोरी को सामाजिक परिवर्तन के लिए सर्वश्रेष्ठ लेखिका का पुरस्कार दिया गया। इसके अलावा सम्मानित होने वालों में पंक्ति पांडे भी शामिल थीं, जिन्हें ‘ग्रीन चैंपियन’ कैटेगरी में अवॉर्ड मिला था।

कीर्तिका गोविंदासामी को मिला कहानीकार का पुरस्कार

इसके साथ ही कीर्तिका गोविंदासामी को सर्वश्रेष्ठ कहानीकार का पुरस्कार दिया गया, गायिका मैथिली ठाकुर को वर्ष के सांस्कृतिक राजदूत का पुरस्कार दिया गया, गौरव चौधरी को टेक श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ निर्माता का पुरस्कार दिया गया और कामिया जानी को पसंदीदा यात्रा निर्माता का पुरस्कार दिया गया। इस पुरस्कार में भारी जनभागीदारी देखी गई है। आपको बता दें कि इसके लिए 1।5 लाख से ज्यादा नॉमिनेशन और करीब 10 लाख वोट डाले जा चुके हैं। ये पुरस्कार 20 श्रेणियों में दिए गए।

जया किशोरी और मैथली ठाकुर को पुरस्कार

इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पीएम मोदी नई दिल्ली के भारत मंडपम पहुंचे। इस दौरान उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में योगदान देने वाले लोगों को पुरस्कार बांटे। पहले राष्ट्रीय रचनाकार पुरस्कार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत मंडपम में कथावाचक जया किशोरी को सामाजिक परिवर्तन के लिए सर्वश्रेष्ठ रचनाकार का पुरस्कार प्रदान किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मैथिली ठाकुर को कल्चरल एम्बेसडर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड दिया। पीएम मोदी ने ड्रू हिक्स को सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय क्रिएटर पुरस्कार प्रदान किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंक्ति पांडे को फेवरेट ग्रीन चैंपियन अवॉर्ड प्रदान किया। पीएम ने रणवीर अल्लाहबादिया को डिसरप्टर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड दिया। कीर्तिका गोविंदासामी को सर्वश्रेष्ठ कहानीकार का पुरस्कार दिया गया। बेस्ट क्रिएटर इन फुट श्रेणी में बेस्ट क्रिएटर का पुरस्कार कबिता सिंह (कबिताज़ किचन) को दिया गया।

कीर्तिका गोविंदसामी ने उनके पैर छूना बंद कर दिया

कीर्तिका गोविंदासामी को सर्वश्रेष्ठ कहानीकार का पुरस्कार दिया गया। कीर्तिका ने पीएम मोदी के पैर छुए। पीएम ने तुरंत उन्हें रोका और खुद कीर्तिका के पैर छूने लगे।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular