Friday, July 5, 2024
HomeDelhiNational Herald Case: ईडी के समन पर नाराज कांग्रेस, कहा-सांसदों का अपमान...

National Herald Case: नेशनल हेराल्ड केस में मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय ने राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को समन भेजा है। जिसके बाद खड़गे को समन भेजने को लेकर कांग्रेस ने कड़ा विरोध किया है। पार्टी प्रवक्ता व वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने इस पर कड़ी आपत्ति भी जताई है। उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस को नीचा दिखाने का प्रयास था।

जयराम रमेश ने एक बयान में कहा

उन्होंने स्पीकर व राज्यसभा के पीठासीन अधिकारियों से कहा कि सांसदों का जो अपमान हो रहा है उसे रोकें। पार्टी के महासचिव जयराम रमेश ने एक बयान में कहा, ‘‘राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष को प्रवर्तन निदेशालय ने ईमेल के माध्यम से समन भेजा कि वह नेशनल हेराल्ड बिल्डिंग में यंग इंडियन के दफ्तर में मौजूद रहे। खड़गे ने कहा कि संसद का सत्र चल रहा है और नेता प्रतिपक्ष होने के चलते उनके पहले से कार्यक्रम तय हैं, ऐसे में उनका एक अधिकृत प्रतिनिधि मौजूद रहेगा।’’

कांग्रेस को नीचा दिखाना चाहती ईडी

रमेश ने कहा कि खड़गे को समन भेजने का मकसद नेशनल हेराल्ड मामले में वाईआईएल की तलाशी लेना था और उनके बयान दर्ज करना था। यह प्रक्रिया खड़गे द्वारा अधिकृत वकील की मौजूदगी में भी पूरी जा सकती थी, लेकिन ईडी ने उनका यह आग्रह नामंजूर कर दिया और विपक्ष के नेता की मौजूदगी पर ही जोर डाला। इसका मकसद केवल और केवल खड़गे और कांग्रेस को नीचा दिखाना था।

 

ये भी पढ़े: सोसाइटी में बवाल पर बड़ी कार्रवाई, श्रीकांत त्यागी के घर में हुए अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular