Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiNavratri Special Thali: नवरात्रि स्पेशल थालियों के लिए मशहूर हैं दिल्ली की...

India News(इंडिया न्यूज़), Navratri Special Thali: नवरात्रि के दिनों में मां दुर्गा के नौ रूपों की पूजा की जाती है। ऐसा माना जाता है कि इन नौ दिनों में देवी मां अपने भक्तों के घरों में निवास करती हैं। घरों में इनकी स्थापना की जाती है और पूजा के बाद इन्हें भोग लगाया जाता है। इस दौरान भक्त व्रत भी रखते हैं। कुछ लोग नवरात्रि के दौरान नौ दिनों का व्रत रखते हैं। व्रत के दौरान फल और सात्विक भोजन कर सकते हैं। हम आपको दिल्ली के उन रेस्टोरेंट्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां इस नवरात्रि आप बिना फलाहार की चिंता किए व्रत भी रख सकते हैं। दिल्ली में कुछ ऐसे रेस्टोरेंट हैं जहां आपको नवरात्रि व्रत के दौरान फलाहार की स्पेशल प्लेट मिलेगी।

नवरात्रि स्पेशल थालियों के लिए मशहूर हैं दिल्ली की ये जगहें

देशभर में नवरात्रि की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं, जगह-जगह नवरात्रि के लिए पंडाल और बाजार सजाए जा रहे हैं। अगर आप नवरात्रि के दौरान साबूदाना टिक्की और व्रत वाली पूड़ी जैसा स्वादिष्ट खाना खाना चाहते हैं तो ये जगहें आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हैं।

1. सात्विक रेस्तरां- ये शहर के सबसे अच्छे शाकाहारी रेस्तरां में से एक है। जिसमें स्वादिष्ट व्यंजनों और स्नैक्स की एक विस्तृत श्रृंखला है। उनकी आकर्षक थाली में सिंघाड़े की सब्जी, साबूदाना की खीर, आलू जीरा और अन्य जैसे शाही व्यंजनों का मिश्रण शामिल है। शांत वातावरण और स्वादिष्ट भोजन के साथ, यह पूरी तरह से नवरात्रि की भावना के अनुरूप है। यह रेस्टोरेंट पुष्प बिहार में है।

2.’गुलाटी’ रेस्तरां- यह रेस्तरां दिल्ली की सबसे अच्छी नवरात्रि थालियां परोसता है। गुलाटी रेस्तरां 25 वर्षों से अधिक समय से नवरात्रि फूड फेस्टिवल मना रहा है और स्वादिष्ट व्यंजन जैसे 3 मुख्य व्यंजन, साबूदाना टिक्की, कुट्टू पुरी, वराट पापड़, रायता, मिठाई और कई अन्य विकल्प प्रदान करता है। आने वाले 9 दिनों में स्वादिष्ट सात्विक थाली का आनंद लें। यह इंडिया गेट के पास पंडारा रोड पर स्थित है।

3.पंजाब ग्रिल रेस्तरां – उत्तर भारतीय व्यंजनों के लिए पसंदीदा भोजनालय है। हालाँकि, इसका पाक कौशल केवल पंजाबी व्यंजनों तक ही सीमित नहीं है। क्योंकि यह विशेष रूप से तैयार की गई नवरात्रि थाली भी परोसता है। जिसमें राजगिरा पूरी, सामक चावल, चिरौंजी दाल, दही वाले आलू, कद्दू की सब्जी, कुरकुरी अरवी चाट जैसे व्यंजन शामिल हैं।

4. सेंस-द सूर्य रेस्तरां- सेंस-द सूर्य की नवरात्रि थाली बेहद स्वादिष्ट होती है। उनकी स्वादिष्ट थाली में स्वादिष्ट पनीर मखनी, आलू दही सब्जी, कुट्टी पुरी, साबूदाना टिक्की, सामक चावल, पापड़, सलाद और रायता शामिल हैं। यह रेस्टोरेंट न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में स्थित है।

इसे भी पढ़े:Delhi Durga Puja: दिल्ली में 700 जगहों पर दुर्गा पूजा और रामलीला की तैयारियां , जुटती है भक्तों की सबसे ज्यादा भीड़

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular