Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiNCR News: डिलीवरी बॉय के लिए शख्स ने घर पर लगाया नोटिस,...

NCR News: डिलीवरी बॉय के लिए शख्स ने घर पर लगाया नोटिस, लोगों ने की तारीफ! जानें क्या है पूरा मामला?

India News Delhi ( इंडिया न्यूज ), NCR News: दिल्ली एनसीआर में भीषण गर्मी पड़ रही है। इस गर्मी में पानी किल्लत की वजह से लोग परेशान है। वहीं, कई लोगों की मौत की खबर भी आई है। इसको देखते हुए पंकज ने जो किया उसकी तारीफ खूब हो रही है। पंकज ने डिलीवरी देने आए लोगों के लिए अपने घर पर पोस्टर लगाया। आखिर क्या है उस पोस्टर में? जो लोगों का दिल छू रहा है?

प्यास लगी है तो शरबत पीकर जाए

मूलतः मध्यप्रदेश के रहने वाले पंकज शर्मा योगा सिखाते हैं। बीते कुछ सालों से नोएडा में रह रहे हैं। भीषण गर्मी में पंकज ने सामान डिलीवरी करने आए लोगों की समस्या को समझा और उनकी प्यास बुझाने के लिए प्रयास किया। उन्होंने अपने घर के आगे नोटिस लगाया जिसमें लिखा था, ‘गर्मी ज्यादा है तो ज्यादा पानी पीना चाहिए,इसलिए नींबू पानी रखा हुआ है।

Also Read- Lauki Dosa Recipe: सब्जी खाने में आनाकानी करते हैं बच्चे तो खिलाएं ये लौकी डोसा, आसान है रेसिपी

आप मुझसे ले सकते हैं। इसमें शर्माने की बात नहीं है। मुझे अच्छा लगेगा।’ पंकज बताते हैं कि रोज मेरे घर से 10-12 ग्लास नींबू पानी लोग पीते हैं। डिलीवरी बॉय, सुरक्षा में लगे गार्ड्स, घरेलू सहायिकाएं भी यहां आती है तो पानी जरूर पीती हैं।

कैसे आया आईडिया?

पंकज शर्मा बताते हैं कि भीषण गर्मी पड़ रही थी, उस वक्त मैं अपने निजी काम से घर से बाहर जाता था। ऐसे में मुझे कई बार प्यास लगती थी, और दिन में 10 रुपए तक पानी मैं पी जाता था। क्योंकि एनसीआर में पानी जी व्यवस्था सड़क पर चलने वालों की संख्या के बराबर नहीं है। पंकज कहते हैं कि इसलिए मैंने अपने क्षमता अनुसार अपने सोसाइटी में ही इसकी व्यवस्था की।

मेरे देखा देखी कई अन्य लोगों ने भी अब यह पोस्टर लगाए हैं। वो कहते हैं कि इस भीषण लू में डॉक्टरों ने कहा कि ज्यादा पानी पिये। कई लोगों ने अपने काम तक छोड़ दिया,जिस कारण आर्थिक तंगी तक झेलनी पड़ी। खास तौर से भीषण गर्मी का दंश दिहाड़ी पर काम करने वाले लोगों पर पड़ी। ऐसे में इस तरह के प्रयास लोगों की मदद करता है।

Also Read- Asaduddin Owaisi के घर में तोड़फोड़, स्पीकर ओम बिरला ने दिल्ली कमिश्नर को किया तलब

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular