इंडिया न्यूज, New delhi news : नई दिल्ली नगरपालिका परिषद ने अपने क्षेत्र के निवासियों और सेवाओं के उपयोगकतार्ओं के लाभ के लिए उनके दरवाजे पर सूचना, सुविधा और शिकायत निवारण पहुंचाने के लिए नई दिल्ली में मंदिर मार्ग बारात घर में अपने पाक्षिक सुविधा शिविर का आयोजन किया।
इस सुविधा कैम्प का दौरा पालिका परिषद सदस्य कुलजीत सिंह चहल और विशाखा सैलानी ने किया और जनता से उनकी समस्याओं पर बातचीत की भी की। सदस्यों ने सभी संबंधित अधिकारियों को सुविधा शिविर में आई सभी शिकायतों को समय पर हल करने और जल्द से जल्द सभी को सहायता, सूचना और शिकायतों का निवारण प्रदान करने के निर्देश दिए।
नई दिल्ली नगरपालिका परिषद के संबंधित अधिकारियों ने शिविर में जनता से 69 शिकायतें प्राप्त की । निवासियों की अधिकांश शिकायतें कार्मिक, सिविल इंजीनियरिंग, बागवानी, सार्वजनिक स्वास्थ्य, प्रवर्तन, वाणिज्यिक, कर और संपदा विभागों से संबंधित हैं।
इसके अलावा सैकड़ों स्थानीय निवासियों या सेवा उपयोगकतार्ओं ने नागरिक सेवाओं के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए सुविधा शिविर का दौरा किया। पालिका परिषद के 27 विभागों के सौ से अधिक अधिकारी-कर्मचारी शिकायतों के मौके पर निवारण के लिए शिविर में मौके पर मौजूद रहे। विभिन्न विभागों के हेल्प डेस्क की निगरानी उनके विभागाध्यक्ष करते रहे।
नई दिल्ली नगरपालिका परिषद हर महीने के दूसरे शनिवार को एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर, जय सिंह रोड पर और हर महीने के चैथे शनिवार को किसी एक आरडब्ल्यूए केंद्रों पर जनता की शिकायतों के त्वरित निवारण के लिए सुविधा शिविर का आयोजन लगातार कर रही है। रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए), मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन (एमटीए) के प्रतिनिधियों और स्थानीय निवासियों, सेवाओं के उपभोक्ताओं और अन्य व्यक्तियों ने भी इस कैम्प में भाग लिया।
Also Read : नए अध्यक्ष से मिले एनडीएमसी के उपाध्यक्ष