Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiदिल्ली में कोरोना के नए 10 मामले, जानिए JN. 1 पर क्या...

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi Corona News: दक्षिण भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों का प्रभाव उत्तर भारत में भी देखने को मिल रहा है। कोरोना के नए मामले देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। बता दें, कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर लोग घबराए हुए हैं। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना के मामलों को बढ़ने से रोकने के लिए लोगों को मास्क और 2 गज की दूरी कायम रखने की सलाह दी है।

दिल्ली में बढ़े कोरोना के मामले

मालूम हो, राजधानी दिल्ली में हाल ही में 599 कोविड-19 के टेस्ट किए गए थे। इन सभी टेस्टों की रिपोर्ट आने के बाद इसमें मात्र 10 लोग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इतना ही नहीं RT-PCR टेस्ट के बाद जो लोग कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए है उनके नमूनों को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया था। इस टेस्टिंग प्रक्रिया में कोई भी शख्स नए वेरिएंट JN.1 से पॉजिटिव नहीं है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कही ये बात

बता दें, दिल्ली में कोरोना के नए मामलों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि “जैसा कि हमने अनुमान लगाया था कि दक्षिण भारत में कोविड-19 मामलों में वृद्धि के साथ उत्तर भारत में मामले सामने आना तय था। जारी रिपोर्ट के मुताबिक, कल दिल्ली में 599 कोविड-19 के टेस्ट किए गए, जिनमें से 10 पॉजिटिव आए है। उन्होंने कहा कि ‘ यह वेरिएंट हल्का है। घबराहट की कोई स्थिति पैदा नहीं होनी चाहिए।”

also read ; Ayodhya: 85 हजार करोड़ रुपये से होगा अयोध्या का कायाकल्प, क्या होंगी सुविधाएं, जानें प्लान

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular