होम / दिल्ली में कोविड-19 के 1,934 नए मामले आने पर ट्रकों के प्रवेश पर रोक

दिल्ली में कोविड-19 के 1,934 नए मामले आने पर ट्रकों के प्रवेश पर रोक

• LAST UPDATED : June 24, 2022

इंडिया न्यूज़, Delhi News :शहर में कोविड-19 के 1,934 नए मामले सामने आए; प्रदूषण पर अंकुश लगाने के लिए अगले साल से ट्रकों के प्रवेश पर लगाई रोक। गुरुवार को सकारात्मकता दर 8.10 प्रतिशत के साथ 1,934 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए।

New cases of Covid-19 in Delhi

कोविड -19 के 1,934 नए मामले किये गए दर्ज

स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली ने गुरुवार को सकारात्मकता दर 8.10 प्रतिशत के साथ 1,934 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए। यह 4 फरवरी के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा टैली है। कोविड -19 के मामले बढ़ने से मास्क पहनना किया गया अनिवार्य।

New cases of Covid-19 in Delhi

भारी माल वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध

अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि वाहनों के प्रदूषण को रोकने के लिए, दिल्ली सरकार ने अक्टूबर से फरवरी तक राष्ट्रीय राजधानी में मध्यम और भारी माल वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। सर्दियों के महीनों में वाहनों के प्रदूषण से वायु की गुणवत्ता में गिरावट आती है। एक अधिकारी के मुताबिक अगले साल एक अक्टूबर से 28 फरवरी तक वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी।

आवश्यक वस्तुओं को ले जाने वाले वाहनों को अनुमति

कच्ची सब्जियां, फल, अनाज, दूध और ऐसी आवश्यक वस्तुओं को ले जाने वाले वाहनों को अनुमति दी जाएगी। अधिकारियों ने कहा कि सीएनजी और इलेक्ट्रिक ट्रकों के अलावा आवश्यक सामान ले जाने वाले डीजल से चलने वाले ट्रकों को अनुमति दी जाएगी, उन्होंने कहा कि निजी वाहनों पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा और यह आदेश केवल वाणिज्यिक वाहनों पर लागू होता है।

ये भी पढ़े : दिल्ली में आज आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे, 23 से 26 जून तक बारिश की संभावना नहीं

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox