Sunday, July 7, 2024
HomeCrimeNew delhi news :जल्द फांसी चढ़ेगा लाल किले पर हमला करने वाला...

New delhi news : लाल किले पर हमला करने वाले आतंकी आरिफ उर्फ अशरफ को फांसी देने की तैयारियां तेज हो चुकी है। बता दें, लाल किले पर हमला करने के आरोप में आरिफ को फांसी की सजा तो कई साल पहले ही सुनाई जा चुकी थी। हालांकि, अब उसे अंजाम देने का समय आ गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, तिहाड़ जेल की तरफ से आतंकी आरिफ को फांसी चढ़ाने के लिए निचली अदालत को डेथ वारंट को लेकर चिट्ठी लिखी गई है। मालूम हो, अदालत की ओर से जारी डेथ वारंट ही तय कि आरिफ को कब और कितने बजे फांसी पर लटकाना है।

2002 में लाल किले पर हुआ था हमला

बता दें, 22 दिसंबर 2000 को लश्कर-ए-तैयबा के 6 आतंकी लाल किले में अंदर घुस आए थे। अंदर घुसते ही आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी थी। लाल किले पर हुए इस आतंकी हमले में सेना के दो जवान समेत तीन लोगों की मौत हो गई थी। मालूम हो, लश्कर-ए-तैयबा की ओर से किये गएआतंकी हमले में राइफलमैन उमा शंकर तो मौके पर ही शहीद हो गए थे। जबकि, नायक अशोक कुमार ने अस्पताल में दम तोड़ दिया था। वहीं अब्दुल्ला ठाकुर नाम के शख्स की भी आतंकी हमले में मौत हो गई थी।

लालकिले पर हमला करने के आरोप में आतंकी अशरफ के अलावा 21 और लोगों को आरोपी बनाया गया था। बता दें, लालकिले पर आतंकी हमले को अंजाम देने वाला मोहम्मद आरिफ उर्फ अशरफ पाकिस्तानी नागरिक है, जो लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी है। लालकिले पर आतंकी हमले के आरोप में ट्रायल कोर्ट ने अक्टूबर 2005 में आतंकी आरिफ को फांसी की सजा सुनाई थी। ट्रायल कोर्ट के बाद दिल्ली हाई कोर्ट और उसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने भी आरिफ को फांसी की सजा को बरकरार रखा।

फांसी पर चढ़ने वाला चौथा आतंकी बनेगा आरिफ

मालूम हो, अब निचली अदालत का फैसला तय करेगा कि आतंकी आरिफ को फांसी पर कब और कितने बजे लटकाया जाएगा। कोर्ट के फैसले ले मुताबिक, अगर आरिफ उर्फ़ अशरफ को फांसी हो जाती है, तो वो चौथा ऐसा आतंकी होगा जिसे सजा-ए-मौत मिलेगी। बता दें,आरिफ उर्फ़ अशरफ से पहले मुंबई हमले को अंजाम देने वाले अजमल कसाब को 21 नवंबर 2012 को फांसी दिया गया था।

also raed : http://Delhi news : दिल्ली के बड़े सरकारी अस्पताल में डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही, जिन्दा नवजात को बताया मुर्दा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular