Friday, July 5, 2024
HomeDelhiNew Year 2023: न्यू ईयर के दिन कहीं घूमने जाने की बना...

New Year 2023: नया साल आने वाला है, ऐसे में हर कोई जश्न की तैयारी में लगा हुआ है। वहीं जो लोग ऐसे मौके पर कहीं दूर घूमने नहीं जा सकते हैं, उनके दिमाग में ये सवाल जरूर आता है कि आसपास की किस जगह पर घूमने जाएं। अगर आप भी इसे लेकर कंफ्यूज हैं तो आइए जानते हैं दिल्ली की कुछ खास जगहों के बारे में।

इंडिया गेट

जब भी वीकेंड होता है तो यहां लोग अपनी फैमली या दोस्तों के साथ घूमने और मस्ती करने आते हैं। अगर आप भी ऐसी ही किसी जगह पर जाना चाहते हैं तो इंडिया गेट जा सकते हैं। यहां आप अपना न्यू ईयर सेलिब्रेट कर सकते हैं।

अक्षरधाम मंदिर

अक्षरधाम मंदिर दिल्ली के प्रसिद्ध मंदिरों में से एक है। अगर आप अपने परिवार के साथ किसी धार्मिक जगह पर जाने के बारे में सोच रहे हैं तो यहां जा सकते हैं। यह दिल्ली में परिवार के साथ घूमने के लिए प्रसिद्ध स्थानों में से एक है।

बंगला साहिब गुरुद्वारा

यह दिल्ली के कनॉट प्लेस में स्थित है। यह सिख धर्म के विश्वासियों के लिए एक पूजा घर है। वहीं, अब यह दिल्ली में एक प्राथमिक तीर्थ और पर्यटक आकर्षण बन चुका है। अगर आप अपने नए साल की शुरूआत किसी ऐसी ही जगह से करना चाहते हैं तो यहां जा सकते हैं।

कनॉट प्लेस

ऐसे मौकों पर सबसे ज्यादा लोग दिल्ली के कनॉट प्लेस पर घुमने जाते हैं। यहां लोग कैफे में मस्ती करने के साथ ही शॉपिंग करने के लिए भी आते हैं। इतना ही नहीं यहां आपको बहुत सारे रेस्टोरेंट भी मिल जाएंगे। जहां जाने का मौका कोई भी नहीं छोड़ता है।

ये भी पढ़ें: किक्रेटर ऋषभ पंत का हुआ एक्सीडेंट, यूजर्स ने उर्वशी रौतेला को किया ट्रोल, बोले- भाई से मिल कर आओ

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular