Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiNew Year Celebrations: नए साल के जश्न में डूबेगी दिल्लीवासी, पुलिस ने...

New Year Celebrations: नए साल के जश्न में डूबेगी दिल्लीवासी, पुलिस ने जारी किया एडवाइजरी

India News(इंडिया न्यूज़), New Year Celebrations: नए साल अब कुछ ही घंटों में शुरू हो जाएगी। राजधानी दिल्ली में न्यू ईयर की तैयारी जोरो- सोरो से चल रही है। दिल्ली में न्यू ईयर की धुम सबसे ज्यादा कनॉट प्लेस और इंडिया गेट पर देखा जाता है। ए साल के आगमन को लेकर कनॉट प्लेस के प्लांट, पार्क और इंडिया गेट पर लोग काफी उत्साहित हैं। न्यू ईयर के मौके पर दिल्ली के इन इलाकों में लोगों का भीड़ देखने को मिलता है। यहां लोगों के ठहरने के लिए सुरक्षा और व्यवस्था के विशेष इंतजाम किया जा रहा है। बता दे कि दिल्ली पुलिस भी अलर्ट मोड पर आ गई है।

दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड पर

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रविवार रात आठ बजे के बाद नई दिल्ली इलाके में इंडिया गेट और कनॉट प्लेस में समूह के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया जा रहा है। यह उत्सव के अंत तक जारी रहेगा. रात 8 बजे के बाद कनॉट प्लेस आने वाले निजी और सार्वजनिक वाहन केवल मंडी हाउस, बुलर मार्केट और गोल मार्केट इलाकों तक ही आ सकेगी।

नियम तोड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई

नए साल का जश्न मनाने के दौरान ट्रैफिक नियम तोड़ने, शराब पीकर गाड़ी चलाने और हंगामा करने वालों पर केस दर्ज किया जाएगा। दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने कहा कि नियम तोड़ने और हंगामा करने वाले लोगों की पहचान करने के लिए सुपरमार्केट में कैमरे लगाए गए हैं। साथ ही इन इलाकों के चप्पे-चप्पे पर पुलिस की निगरानी रहेगी। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने नए साल की पूर्व संध्या को सुरक्षित और आनंदमय तरीके से मनाने के लिए सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने और इलेक्ट्रिक तकनीक का पालन करने की अपील की है।

इन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी

  • नशे में गाड़ी चलाना
  • तेज गाड़ी चलाना
  •  गाड़ी से स्टंट करना
  • खतरनाक तरीके से ड्राइविंग

इंडिया गेट समेत इन इलाकों पर प्रतिबंध

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस भारी पैदल यात्री यातायात के आवाजाही की अनुमति नहीं रहेगी। क्यूपॉइंट, आर प्रोटोटाइप, सुनेहरी मस्जिद, जनपथ, दत्ता पथ, रफी मार्ग, विंडसर प्लेस, राजेंद्र प्रसाद रोड, केजी मार्ग, मधिशाह रोड, मंडी हाउस, डब्ल्यू प्वाइंट, मथुरा रोड, पुराना किला रोड, मथुरा रोड, शेरशाह रोड, जाकिर हुसैन मार्ग और पंडारा रोड।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular