Friday, May 17, 2024
HomeDelhiNew Year: दिल्ली पुलिस तैयार, हुड़दंगियों से निपटने के लिए तैनात 250...

New Year: दिल्ली पुलिस तैयार, हुड़दंगियों से निपटने के लिए तैनात 250 टीमें, 450 बाइकर्स,10000 हजार पुलिसकर्मी

India News(इंडिया न्यूज़),New Year:दिल्ली पुलिस ने न्यू ईयर के जश्न के दौरान किसी भी तरह के उपद्रव और कानून-व्यवस्था की स्थिति से निपटने के लिए खास तैयारी की है। सामने आई जानकारी के अनुसार, इसके लिए 10 हजार से अधिक जवानों को तैनात किया गया है। वहीँ, ट्रैफिक सिस्टम को दुरुस्त रखने के लिए 2500 से अधिक पुलिस के जवान उतारे गए हैं। नए साल की पूर्व संध्या पर होने वाली गुंडागर्दी और ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन से निपटने के लिए व्यस्थित योजना बनाई गई है। पुलिस का कहना है कि कानून तोड़ने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।

पुलिस उपायुक्त ने कहा

बता दें, पुलिस उपायुक्त (पूर्वोत्तर) जॉय टिर्की ने बताया, “हम चाहते हैं कि हर कोई न्यू ईयर का स्वागत बड़े उत्साह के साथ करे। हालाँकि, यदि कोई भी सड़कों पर हुड़दंग और उपद्रव करते हुए पाया गया, तो उसे कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।” उन्होंने कहा कि दिल्ली में नशे में गाड़ी चलाना, बाइक से स्टंट करना और किसी भी वाहन में तेज आवाज में संगीत बजाने पर पर सख्ती से बैन है। इस बात पर विशेष जोर दिया जा रहा है कि किसी को भी इन नियमों का उल्लंघन करने की परमिशन नहीं दी जाएगी।

हुड़दंगियों से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस का प्लान

विशेष पुलिस आयुक्त (यातायात) एसएस यादव ने बताया कि नशे में गाड़ी चलाने वालों पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की लगभग 250 टीमें तैनात की गई हैं। वहीँ, रविवार रात 8 बजे के बाद कनॉट प्लेस की ओर जाने वाले वाहनों की आवाजाही रोक दी जाएगी। साथ ही करीब 450 बाइक सवार पुलिसकर्मी विभिन्न स्थानों पर तैनात रहेंगे। पुलिस के अनुसार, जिन इलाकों में लोगों के ज्यादा आवाजाही की आशंका है, वहां पर्याप्त संख्या में पुलिस के जवान मुस्तैद हैं।

also read ; Ayodhya: 85 हजार करोड़ रुपये से होगा अयोध्या का कायाकल्प, क्या होंगी सुविधाएं, जानें प्लान

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular