Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiNikki Yadav murder case: दूसरी शादी के दिन निक्की को गोवा भेजना...

Nikki Yadav murder case: निक्की मर्डर हत्याकांड ने पुलिस एक के बाद एक नए खुलासे कर रही है। बीते मंगलवार को पुलिस ने घटना के संबंध मे जानकारी देते हुए कुछ नए तथ्य सामने रखे हैं। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि साहिल गहलोत अपनी दूसरी शादी से करीब 12 घंटे पहले अपने साथी निक्की यादव को गोवा भेजने की योजना बनाई थी, ताकि बिना किसी झंझट के वह सफलतापूर्वक दूसरी शादी कर सके। 

 

  • निक्की को रास्ते से हटाने का प्लान परिवार ने बनाया
  • शुरुआत में दोनों का था गोवा जाने का प्लान
  • दबाव के बाद साहिल, निक्की को अकेला भेजना चाहता था गोवा 

 

बुक था गोवा का टिकट, तभी हो गया खुलासा…

अधिकारियों ने कहा कि साहिल ने उन्हें बताया कि निक्की को अकेले यात्रा करना पसंद था और उसने उसके लिए 10 फरवरी को गोवा का ट्रेन टिकट बुक कराया था, ताकि वह दूसरी महिला से शादी कर सके। पुलिस अधिकारी के मुताबिक, ‘साहिल ने सोचा था कि निक्की 10 फरवरी की सुबह हजरत निजामुद्दीन स्टेशन से ट्रेन से गोवा के लिए रवाना होगी और वह हरियाणा के झज्जर जिले के मांडोथी गांव में शांति से शादी कर पाएगा।’ हालांकि, योजना विफल हो गई क्योंकि 9 फरवरी को सगाई समारोह के तुरंत बाद एक कॉमन फ्रेंड ने उन्हें साहिल की किसी अन्य महिला के साथ सगाई के बारे में जानकारी दे दी। उन्होंने कहा कि शुरू में इस जोड़े ने साथ जाने का फैसला किया था। हालांकि, साहिल घर में किसी जरूरी काम का हवाला देकर पीछे हट गया। दूसरे अधिकारी ने कहा, जब से उनकी सगाई और शादी की तैयारियां चल रही थीं, साहिल ने निक्की से खुद को दूर करना शुरू कर दिया था। 

 

परिवार ने ही साहिल को कहा, निक्की को रास्ते से हटा दो 

जांचकर्ताओं ने कहा कि निक्की को साहिल की सगाई के बारे में पता चलने के बाद वह फिर से शादी करने की उसकी योजना के बारे में उससे बात कर रही थी। जब साहिल ने अपने परिवार को बताया कि निक्की विवाह स्थल पर आ सकती है, तो उन्होंने उसे रास्ते से हटा देने को कहा। जिसके बाद, साहिल ने 10 फरवरी को निगमबोध श्मशान में मोबाइल फोन चार्जर केबल से गला घोंटकर निक्की की हत्या कर दी और उत्तर-पश्चिम दिल्ली के मित्रांव गांव में अपने परिवार के स्वामित्व वाले एक ढाबे पर शव के साथ लगभग 40 किलोमीटर चला गया। पुलिस ने साहिल के परिवार के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जिसमें उसके पिता वीरेंद्र सिंह और दो चचेरे भाई – आशीष कुमार और नवीन कुमार – और दो दोस्त निक्की की हत्या की साजिश में शामिल होने और साहिल को सबूतों से छेड़छाड़ करने में मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए हैं।

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular