Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Police Recruitment 2022: दिल्ली पुलिस के इन पदों पर निकली बंपर...

Delhi Police Recruitment 2022:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस में नौकरी करने की इच्छा रखने वालों के लिए का एक सुनहरा मौका है। इसके लिए दिल्ली पुलिस में सहायक वायरलेस ऑपरेटर (AWO) / टेली-प्रिंटर ऑपरेटर (TPO) के पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि कल है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जिन्होंने अभी तक इन पदों के लिए अप्लाई नहीं किया है, वे SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

उम्मीदवार इस लिंक ssc.nic.in पर सीधे क्लिक करके भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इन लिंकों SSC Delhi Police Head Constable Recruitment 2022 Notification PDF और SSC Delhi Police Constable Recruitment 2022 Notification PDF के जरिए से भी आधिकारिक वेबसाइट नोटिफिकेशन देख सकते हैं। इस प्रक्रिया में कुल 2268 पदों के लिए भर्ती की जाएगी।

महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन अप्लाई करने की शुरुआत तिथि- 08 जुलाई 2022
अंतिम तिथि- 29 जुलाई 2022

योग्यता मानदंड

हेड कांस्टेबल- उम्मीदवारों के पास साइंस विषय, 12वींं पास और मैकेनिक-कम-ऑपरेटर (इलेक्ट्रॉनिक्स कॉम्यूनिकेशन सिस्टम) में नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट होना चाहिए। साथ ही कंप्यूटर संचालन में प्रवीणता में योग्यता होनी चाहिए। बेसिक कंप्यूटर फंक्शंस का टेस्ट:- पीसी को खोलना/बंद करना, प्रिंटिंग, एमएस ऑफिस का इस्तेमाल, सेविंग और टाइप किए गए टेक्स्ट, पैराग्राफ सेटिंग और नंबरिंग आदि।
कांस्टेबल (ड्राइवर)- उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास और हैवी मोटर व्हीकल का लाइसेंस होना चाहिए। साथ ही गाड़ी रख-रखाव करना आना चाहिए।

आयु सीमा

उम्मीदवार की आयु 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को रु. 100/- का आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

ये भी पढ़ें: RSS और VHP के दफ्तर को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, आरोपी ने ये बताई वजह

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular