होम / Niti Aayog Meeting News: दिल्ली पहुंचे सीएम शिंदे और फडणवीस, महायुति में सीट बंटवारे पर चर्चा

Niti Aayog Meeting News: दिल्ली पहुंचे सीएम शिंदे और फडणवीस, महायुति में सीट बंटवारे पर चर्चा

• LAST UPDATED : July 26, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज) Niti Aayog Meeting News: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे इस समय दिल्ली दौरे पर हैं और वे नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगे, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कल सुबह 10 बजे होगी। शिंदे आज रात 8 बजे दिल्ली पहुंचेंगे। इसी दौरान पूर्व उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी दिल्ली में रहेंगे, जहां वे बीजेपी के प्रदेश मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्रियों की बैठक में भाग लेंगे। इस बैठक के दौरान शिंदे और फडणवीस के बीच अलग-अलग राजनीतिक मुलाकातें हो सकती हैं, जिनमें विधानसभा चुनाव की रणनीति और सीटों के आवंटन पर चर्चा होने की संभावना है।

बीजेपी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना बना रही है?

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, और इसके लिए महाविकास अघाड़ी और महायुति गठबंधन के नेताओं ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। बीजेपी महाराष्ट्र में 150 सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना बना रही है, और पूर्व सांसद रावसाहेब दानवे ने बताया कि गठबंधन के नेताओं के साथ सीट बंटवारे पर चर्चा होगी। महाराष्ट्र की विधानसभा में कुल 288 सीटें हैं, और 2019 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 152 सीटों पर चुनाव लड़ा था। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बीजेपी की बैठक के दौरान शिवसेना के नेताओं से भी मुलाकात की और सुझाव दिया कि लोकसभा चुनाव के परिणाम को देखते हुए उन्हें अधिक सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए।

रिपोर्टों के अनुसार, शिवसेना महायुति में लगभग 125 सीटों की मांग कर रही है। दूसरी ओर, अजित पवार की एनसीपी 80 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। एनसीपी के नेता धर्मराव बाबा अत्राम ने बताया कि पार्टी ने इन सीटों का चयन करने के लिए राज्य भर में एक सर्वेक्षण शुरू किया है।

Also Read: Kitchen Tips To Cut Kathal: कटहल काटते समय चिपचिपाहट से परेशान? अपनाएं ये आसान कीचन टिप्स

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox