Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiNiti Aayog Meeting: सुबह 9:30 बजे होगी नीति आयोग की बैठक, केजरीवाल...

India News (इंडिया न्यूज़), Niti Aayog Meeting, दिल्ली: देश के नए संसद के उद्घाटन समारोह को लेकर हंगामा जारी है। विपक्षी राजनीतिक पार्टियों ने इसका बहिष्कार करने के बाद विरोध नीति आयोग की बैठक भी किया है। जानकारी के लिए बता दे इस बैठक में सीएम नीतीश कुमार, ममता बनर्जी, केजरीवाल, भगवंत मान , तमिलानाडु के सीएम एमके स्टालिन और केसीआर ने इसके बहिष्कार का ऐलान किया है। बता दे इस मीटिंग का मुख्य कारण अध्यादेश को लेकर बहिष्कार है। जो केंद्र सरकार दिल्ली सरकार के खिलाफ लेकर आई थी।

पीएम बनेंगे नीति आयोग के अध्यक्ष

बता दे नीति आयोग बैठक के अध्यक्ष पीएम मोदी रहेंगे। इस बैठक का उद्घाटन आज सुबह 9:30 बजे पीएम मोदी करेंगे। आपको बता दे इस बैठक में सभी राज्यों के सीएम और केंद्र शासित प्रदेशों के लेफ्टिनेंट गवर्नर हिस्सा लेंगे। जिसमें आठ प्रमुख मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

जानिए किन मुद्दों पर होनी बैठक 

जानकारी के लिए आपको बता दे विज्ञान भवन में होने वाली ये बैठक एमएसएमई, बुनियादी ढांचे और निवेश, अनुपालन को कम करने, महिला सशक्तिकरण, स्वास्थ्य और पोषण, कौशल विकास और सामाजिक बुनियादी ढांचे को सुधारने के लिए होनी है। अधिकारियों के मुताबिक यह बैठक विकसित भारत पर चर्चा करने वाली थी।

 

ये भी पढ़े: बारिश के बाद सुहाना हुआ मौसम, तापमान में दर्ज की गई गिरावट

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular