Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiNoida: गलती से ट्रांसफर हुए बैंक के करीब 26 लाख रुपये हड़पे,...

Noida: गलती से ट्रांसफर हुए बैंक के करीब 26 लाख रुपये हड़पे, पुलिस करेगी मामले की जांच

India News(इंडिया न्यूज़), Noida: उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक निजी बैंक ने एक व्यक्ति के खिलाफ 26,15,905 रुपये का गबन करने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है। तकनीकी खराबी के कारण बैंक ने गलती से यह रकम आरोपी व्यक्ति के खाते में ट्रांसफर कर दी थी। आरोप है कि व्यक्ति ने यह रकम उसके खाते से तुरंत चेक और ऑनलाइन के माध्यम से निकालकर गबन कर लिया।

खाते से निकाले थे 58 हजार (Noida)

पुलिस को दी गई शिकायत में निजी बैंक के अधिकारी पंकज बांगड़ ने बताया कि साइबर क्राइम थाने में दर्ज मामले में नीरज कुमार नामक व्यक्ति से 58 हजार रुपये की साइबर ठगी की गई है, जिसमें तत्काल शिकायत, बैंक से की गई 58 हजार रुपये की धोखाधड़ी हजारों रुपए ‘फ्रीज’ कर दिए गए। स्थानीय अदालत के आदेश के बाद, कुमार द्वारा धोखाधड़ी की गई रकम बैंक द्वारा उसके खाते में वापस कर दी गई।

गलती से ट्रांसफर हुए बैंक के 26 लाख रुपये

अधिकारी ने बताया कि इस दौरान तकनीकी खराबी के कारण बैंक से 58 हजार रुपये की जगह कुल 26,15,905 रुपये नीरज कुमार के खाते में ट्रांसफर कर दिये गये, जिसमें से कुमार ने तुरंत चेक के माध्यम से 13,50,000 रुपये ट्रांसफर कर दिये। शेष राशि ऑनलाइन माध्यम से। दूसरे बैंक खाते में स्थानांतरित कर दिया गया। उन्होंने बताया कि जब बैंक की विजिलेंस टीम ने जांच की तो पूरा मामला सामने आ गया।

पुलिस करेगी मामले की जांच 

अधिकारी ने बताया कि इसके बाद बैंक ने नीरज कुमार से पैसे वापस करने को कहा, लेकिन उसने बेईमानी से रकम गबन कर ली। थाना प्रभारी ने बताया कि इस संबंध में अधिकारी की ओर से दी गई शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस की एक टीम मामले की जांच कर रही है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular