Sunday, July 7, 2024
HomeCrimeNoida Cyber Crime: ऐश्वर्या राय का नकली पासपोर्ट लेकर घूम रहे थे...
Noida Cyber Crime:

Noida Cyber Crime: नोएडा पुलिस और साइबर सेल टीम ने नाइजीरियाई गिरोह के 3 लोगो को दवा कंपनी के नाम पर ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मामले में जांच कर पता लगाया कि अपराधियों ने सेना से रिटायर्ड कर्नल से करीब एक करोड़ 80 लाख रुपये की ठगी की है। इतना ही नहीं पुलिस ने गिरोह के पास से बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन का जाली पासपोर्ट भी बरामद किया है।

ऐश्वर्या राय के जाली पासपोर्ट का किया उपयोग  

वहीं इस मामले की जांच में पुलिस आरोपियों से ये पता लगाने का कोशिश कर रही है कि आरोपी ऐश्वर्या राय के नकली पासपोर्ट का उपयोग किस लिए करते थे। बता दें कि गिरोह के सदस्य कंपनियों के प्रतिनिधि बनकर मंहगे दामों पर जड़ी-बूटियां खरीदने का झांसा देते थे और इस सब में वह मेट्रोमोनियल साइट और डेटिंग एप की मदद लेते थे।

ग्रेटर नोएडा से तीनों आरोपी गिरफ्तार  

इन तीन आरोपियों की पहचान नाइजीरियाई नागरिकों ईक उफेरेमुकेवे, एडविन कॉलिंस, और ओकोलोई डेमियन के रूप में हुई है। इन तीनों आरोपियों को ग्रेटर नोएडा से गिरफ्तार किया है। बता दें कि पुलिस को सूचना मिली थी कि ये गिरोह एबॉट फार्मास्युटिकल्स कंपनी समेत अन्य कंपनियों के प्रतिनिधि बनकर लोगों से ठगी करते थे।

सेना कर्नल से ठगे 1 करोड़ 80 लाख

इतना ही नहीं आरोपियों ने थाना बीटा-2 में रहने वाले एक रिटायर्ड कर्नल को ब्रेस्ट कैंसर की दवा के लिए कोलानट खरीदने का झांसा देकर एक करोड़ 80 लाख रुपये की ठगी को अंजाम दिया। बता दें कि नोएडा पुलिस ने इनके पास से छह फोन, 11 सिम और लैपटॉप, पेन ड्राइव और 3 कार बरामद की है।

ये भी पढ़ें: ग्रेटर कैलाश के फीनिक्स अस्पताल में लगी आग, दमकलकर्मियों ने आग पर पाया काबू

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular