होम / Noida Cyber Fraud: नोएडा की महिला डॉक्टर को साइबर ठगों ने दो दिन तक फंसाकर 60 लाख रुपये ठगे

Noida Cyber Fraud: नोएडा की महिला डॉक्टर को साइबर ठगों ने दो दिन तक फंसाकर 60 लाख रुपये ठगे

• LAST UPDATED : July 26, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज) Noida Cyber Fraud: नोएडा के सेक्टर 77 की एक 40 वर्षीय महिला डॉक्टर साइबर धोखाधड़ी का शिकार हो गईं। लगभग दो दिनों तक डिजिटल हाउस अरेस्ट में रखने के बाद, साइबर ठगों ने महिला से 60 लाख रुपये ठग लिए। नोएडा पुलिस के मुताबिक, ठगों ने खुद को भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) का अधिकारी बताकर महिला डॉक्टर को फर्जी गिरफ्तारी वारंट की धमकी दी और पैसे ट्रांसफर करने को मजबूर किया।

डॉ. पूजा गोयल ने पुलिस को बताया कि 13 जुलाई को उन्हें ट्राई अधिकारी होने का दावा करने वाले लोगों का फोन आया। उन्होंने आरोप लगाया कि डॉ. गोयल के नाम पर पंजीकृत एक फोन नंबर का उपयोग अवैध अश्लील वीडियो खरीदने के लिए किया गया था। नोएडा पुलिस के अनुसार, ठगों ने डॉ. गोयल को चेतावनी दी कि यदि वह पैसा ट्रांसफर नहीं करेंगी, तो उनके खिलाफ तुरंत गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया जाएगा।

आरोपियों ने दी थी गिरफ्तारी की धमकी

नोएडा साइबर क्राइम के असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर विवेक रंजन राय ने कहा कि ठगों ने डॉ. गोयल को तिलक नगर पुलिस स्टेशन, मुंबई से जोड़ा और गलत जानकारी दी कि उसके नाम से जुड़े अवैध वीडियो के पोस्ट करने और गिरफ्तारी वारंट से संबंधित एफआईआर दर्ज की गई है। ठगों ने उसे मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फंसाने की धमकी दी और एक वीडियो कॉल में शामिल होने का निर्देश दिया। उन्होंने उसे और उसके परिवार को संभावित नुकसान की धमकी भी दी, जिसमें उसकी बेटी का अपहरण शामिल था।

इस धमकी के चलते डॉ. गोयल ने 15 से 16 जुलाई के बीच अपने बैंक खाते से 59,54,000 रुपये ठगों के खाते में ट्रांसफर कर दिए। अब, इस मामले में नोएडा सेक्टर 36 साइबर क्राइम थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने अज्ञात संदिग्धों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 308 (2) (जबरन वसूली), 319 (2) (प्रतिरूपण), 318 (4) (धोखाधड़ी) और IT एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज किया है और जांच जारी है।

Also Read: Dwarka Rape Case: दिल्ली के द्वारका में नाबालिग के साथ हुआ दुष्कर्म, बिल्डिंग से नीचे फेंका

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox