Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiNoida News: नोएडा में मादा कुत्ते की मौत पर भावुक हुए पशुप्रेमी,...
Noida News:

Noida News: बीते कुछ दिनों पहले नोएड़ा के कोतवाली क्षेत्र स्थित बुलेवार्ड सोसायटी में आवारा कुत्ते के हमले में आठ माह की एक बच्चे की मौत हो गई थी। जिसको लेकर खूब विरोध प्रदर्शन भी हुआ था और बाद में नोएडा प्राधिकरण ने वहां से आवारा कुत्तों को पकड़ा लिया था। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ प्रदर्शन किया।

कर्मियों ने कुत्ते के साथ किया दुर्व्यवहार

दरअसल, सोसायटी की एक महिला ने गर्भवती मादा कुत्ते को अपने पास रखा हुआ था और इस हादसे के बाद नोएडा प्राधिकरण के कर्मियों ने गर्भवती मादा कुत्ते के साथ दुर्व्यवहार किया। जिसमें वह घायल हो गई और घायल होने के कारण उसकी मौत हो गई। इसको लेकर स्थानीय लोगों ने प्राधिकरण के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और हंगामा किया।

पुलिस को नहीं मिली शिकायत

आपको बता दें कि मादा कुत्ते ने आठ बच्चों को जन्म दिया था। इसमें से दो की पेट में ही मौत हो गई थी, जबकि छह जीवित हैं। कोतवाली प्रभारी राजीव बालियान ने बताया कि इस मामले में अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है। शिकायत मिलते ही आगे की कार्रवाई शुरू की जाएगी। वहीं दूसरी ओर पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मादा कुत्ते की मौत की असली वजह का पता चलेगा।

कराया गया अंतिम संस्कार

वहीं सोमवार को पशु प्रेमियों ने कुत्ते का अंतिम संस्कार कराया। पशु प्रेमी संजय महापात्रा ने बताया कि पोस्टमार्टम से आने के बाद हमने शव लेकर कालिंदी कुंज में उसका अंतिम संस्कार कराया और उसकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

ये भी पढ़ें: दिल्ली के इस इलाके में बनाई जा रही महात्मा गांधी की प्रतिमा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular