Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiNoida Route Diversion: दिल्ली-NCR के लोगों को 2 दिन झेलनी होगी परेशानी,...

Noida Route Diversion:

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR में रहने वाले लोगों के लिए एक काम की खबर सामने आई है। दिल्ली NCR में रहने वाले लोगों को दो दिन नोएडा-ग्रेटर नोएडा आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ेगा। 25 तथा 28 अगस्त को नोएडा और ग्रेटर नोएडा जाने वाले कुछ मार्ग लगभग पूरे दिन के लिए बंद रहेंगे। दरअसल इसका कारण सुपर ट्विन टावर  का ध्वस्तीकरण है। माना जा रहा है कि 28 अगस्त के दिन दोनों टावर को गिराया जाएगा और 25 अगस्त को धमाके का रिहर्सल होगा।

पूरे दिन के लिए होगी बंद

यही कारण है कि इन दोनों दिन नोएडा-ग्रेटर नोएडा जाने वाले रास्तों पर भी इसका असर देखना पड़ेगा। ट्विन टावर में विस्फोटक लगाने का काम भी तेजी चल रहा है। पिछले 5 दिनों से टावर में विस्फोटक लगाने का काम चल रहा है। ट्विन टावर गिराने के लिए 28 अगस्त के दिन अंतिम ब्लास्ट किया जाएगा। इससे पहले 25 अगस्त को एक रिहर्सल भी किया जाएगा। इसे देखते हुए टावर के आस-पास की 4 सड़कें जो ग्रेटर नोएडा और नोएडा जाती हैं, वह पूरे दिन के लिए बंद रहेंगी।

ट्रैफिक पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात

बता दें की इसके लिए नोएडा ट्रैफिक पुलिस प्लान भी तैयार कर रही है, जिसका खाका 23 अगस्त तक तैयार हो जाएगा। फिलहाल बन रहे प्लान के अनुसार रिहर्सल ब्लास्ट वाले दिन और अंतिम ब्लास्ट वाले दिन दिल्ली से नोएडा और ग्रेटर नोएडा की तरफ जाने वाली ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया जाएगा। इसे महामाया फ्लाई ओवर से होते हुए सेक्टर 37, इसके बाद शशि चौक से सिटी सेंटर होते हुए फेस टू से निकलेगा। दूसरी तरफ जो ट्रैफिक परी चौक की ओर से आ रहा होगा, उसे जेपी अस्पताल से ही डायवर्ट कर दिया जाएगा। इसके अलावा दोनों दिन शहर में जगह-जगह पर ट्रैफिक पुलिसकर्मी तैनात रहेगी।

ट्रैफिक पुलिस रूट प्लान करेगी शेयर

डीसीपी ट्रैफिक गणेश साहा ने ट्रैफिक रूट डायवर्सन के बारे में बताया कि रिहर्सल ब्लास्ट और अंतिम ब्लास्ट के दिन नोएडा एक्सप्रेस-वे पर गाड़ियां जाना प्रतिबंधित होगा। हालांकि, यह कितने समय के लिए होगा, इस पर अभी प्लान बन रहा है। वहीं टावर के इर्द-गिर्द जितने भी सड़कें हैं, वह पूरे दिन बंद रहेगी। डीसीपी ने जानकारी दी कि रिहर्सल ब्लास्ट से पहले ट्रैफिक पुलिस अपना रूट प्लान लोगों के साथ साझा कर देगी, जिससे लोगों को परेशानी ना उठानी पड़े।

ये भी पढ़ें: रेलवे ने दी बड़ी जानकारी, बुलेट ट्रेन का इतना पूरा हुआ काम

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular