Saturday, July 6, 2024
HomeCrimeNoida: कौन है काजल झा, जिसके करोड़ों का दिल्ली बंगला को पुलिस...

Noida: कौन है काजल झा, जिसके करोड़ों का दिल्ली बंगला को पुलिस ने किया सील

India News(इंडिया न्यूज़), Noida: नोएडा पुलिस ने अब तक दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में सक्रिय स्क्रैप मेटल माफिया और गैंगस्टर रवि काना और उसके गिरोह से जुड़ी ₹200 करोड़ से अधिक की संपत्तियों को सील कर दिया है। स्क्रैप माफिया पर अपनी कार्रवाई तेज करते हुए, नोएडा पुलिस ने गैंगस्टर द्वारा अपनी प्रेमिका काजल झा को उपहार में दिए गए ₹ 100 करोड़ के दक्षिण दिल्ली बंगले पर छापा मारा और सील कर दिया।

कौन हैं काजल झा?

रवि काना की प्रेमिका काजल झा ने नौकरी की तलाश में गैंगस्टर से संपर्क किया था, लेकिन जल्द ही वह उसके गिरोह में शामिल हो गई और सबसे महत्वपूर्ण सदस्य बन गई। वह उनकी सभी बेनामी संपत्तियों के हिसाब-किताब को संभालने की प्रभारी थीं। काना ने दक्षिण दिल्ली की पॉश न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में लगभग ₹ 100 करोड़ का तीन मंजिला बंगला उपहार में दिया था। इससे पहले कि पुलिस ने बुधवार को लक्जरी संपत्ति पर छापा मारा, काजल झा और उसके सहयोगी गिरफ्तारी से बचने के लिए परिसर से भाग गए। बाद में पुलिस ने बंगले को सील कर दिया था।

रवि काना चलाता था गिरोह (Noida)

पुलिस के अनुसार, रवींद्र नागर, जिसे रवि काना के नाम से भी जाना जाता है, 16 सदस्यीय गिरोह चलाता है जो सरिया और स्क्रैप सामग्री की अवैध खरीद और बिक्री में शामिल है। काना, जो एक स्क्रैप डीलर था, कथित तौर पर दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में व्यवसायों से जबरन वसूली के बाद स्क्रैप सामग्री को अवैध रूप से हासिल करने और बेचने के लिए एक गिरोह बनाने के बाद करोड़पति बन गया।

ये है मामला

रवि काना ग्रेटर नोएडा के एक अन्य गैंगस्टर हरेंद्र प्रधान का भाई है, जिसे 2014 में एक प्रतिद्वंद्वी गिरोह ने मार डाला था। उसकी मृत्यु के बाद, रवि काना ने बागडोर संभाली। जान से मारने की धमकी मिलने के बाद उन्हें पुलिस सुरक्षा भी मुहैया करायी गयी थी। एक वायरल वीडियो में, काना को कई पुलिसकर्मियों के साथ एक शादी समारोह में जाते देखा जा सकता है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular