होम / नगर परिषद चुनाव के लिए शुरू हुआ नामांकन

नगर परिषद चुनाव के लिए शुरू हुआ नामांकन

• LAST UPDATED : May 30, 2022

इंडिया न्यूज, गुरुग्राम। नगर परिषद सोहना के अध्यक्ष व सदस्यों के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया सोमवार 30 मई से आरंभ हो गई है। एसडीएम न्यायालय में आगामी चार जून तक चलने वाली नामांकन प्रक्रिया के लिए सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे का समय निर्धारित है।

नगर परिषद सोहना के निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम जितेंद्र गर्ग ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने नगर परिषद के आम चुनाव 2022 सुचारू रूप से कराने के लिए सोहना के तहसीलदार की सहायक रिटर्निंग अधिकारी के रूप में नियुक्ति की है। वहीं एक अन्य सहायक रिटर्निंग अधिकारी की नियुक्ति के लिए उन्होंने उपायुक्त से निवेदन किया है।

चार जून को दोपहर तीन बजे तक चलेगा नामांकन

श्री गर्ग ने बताया कि 30 मई से शुरू हुई नामांकन प्रकिया चार जून को दोपहर तीन बजे तक जारी रहेगी। ये नामांकन इन दिनों के दौरान सुबह 11 बजे से दोपहर बाद 3 बजे तक ही भरे जा सकते हैं। इसके बाद 6 जून सोमवार को सुबह 11.30 बजे से नामांकन पत्रों की जांच होगी। प्रत्याशी 7 जून मंगलवार को सुबह 11 बजे से सांय 3 बजे तक अपना नामांकन वापिस ले सकते हैं। दो जून को सरकारी अवकाश होने के कारण नामांकन पत्र दाखिल नहीं होंगे।

21 वार्डों के 44 बूथों पर होगा मतदान

उन्होंने बताया कि सोहना नगर परिषद में 21 वार्डों में 44 बूथ पर मतदान होना है। जिसमें 12 बूथ संवेदनशील श्रेणी व 11 बूथ अति संवेदनशील श्रेणी के हैं। वहीं इच्छुक उम्मीदवारों की सहायता के लिए उपमंडल कार्यालय परिसर में एक सहायता कक्ष (हेल्प डेस्क) भी बनाया गया है। हेल्प डेस्क से नामांकन पत्र के फार्म की प्रति प्राप्त कर सकते हैं और नामांकन पत्र भरने संबंधित जानकारी व पूछताछ कर सकते हैं।

7 जून शाम को उम्मीदवारों को आवंटित किए जाएंगे चुनाव चिह्न

इसके बाद 7 जून को ही शाम 3 बजे के बाद चुनाव मैदान में रहने वाले उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह् आवंटित किए जाएंगे। नगर परिषद सोहना के इस आम चुनाव के लिए मतदान 19 जून रविवार को होगा। यदि कहीं पुनर्मतदान की आवश्यकता पड़ी तो वह 21 जून को होगा। मतदान का समय सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक निर्धारित किया गया है। मतगणना 22 जून को प्रात: 8 बजे से उपायुक्त द्वारा निर्धारित स्थान पर होगी और परिणाम घोषित होंगे।

Also Read : पंजाब के सीएम ने कहा कि अपराधी जल्द होंगे सलाखों के पीछे

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox